जल्दी करें:SBI लेकर आया है खास मौका, इन आसान तरीकों से मिलेगी सस्ती प्रॉपर्टी

  • Updated on 12/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप कम किमत में घर खरीदना चाहते है तो जल्दी कीजिए आपके पास बेहद ही सुनहरा मौका हैं। ये खास मौका आपको दे रहा है एसबीआई। एसबीआई लेकर आया है मेगा ई-ऑक्शन। ये मेगा ई-ऑक्शन देशभर में 100 प्रॉपर्टी का है। 10 दिसंबर से इन प्रॉपर्टी के लिए ई नीलामी होगी। 

यदि आप इस नीलामी का हिस्सा बनना चाहते है तो सबसे पहले इसके लिए आपको आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया भी बेहद आसान है। इसके लिए आपको https://sbi.auctiontiger.net/EPROC/ पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस वेबसाइट पर बैंकिग प्रॉपर्टी की नीलामी होती है। इसके अलावा आप अन्य जानकारी हासिल करने के लिए www.bankeauctions.com/sbi से ले सकते है।

एक्सिस बैंक में 52 करोड़ से अधिक का बेनामी लेन-देन! PMO ने दिया ये आदेश

इन सभी वेबसाइट पर जाने के बाद आप प्रॉपर्टी की पूरी जानकारी ले सकते है कि ये फ्री होल्ड है या फिर लीज होल्ड है। साथ ही प्रॉपर्टी का मालिक कौन है। ये सभी जानकारी आपको मिल जाएगी। इसके साथ ही आप मेगा ई-ऑक्शन में हिस्सा ले सकते है। 

येचुरी बोले- किसानों के नहीं, उद्योगपति का कर्ज माफ कर रही है मोदी सरकार

साथ ही आपको ई नीलामी का हिस्सा बनने के लिए अर्नेस्ट मनी डिपोजिट (EMD) करना होगा। साथ ही संबंधित बैंक ब्रांच में केवाईसी डॉक्यूमेंट सब्मिट करना होगा। EMD और केवाईसी डॉक्यूमेंट जमा करने के बाद बैंक की ओर से बिडर को ई-ऑक्शन के लिए ई-मेल आईडी भेजी जाएगी। बिडर निश्चित समय और तारीख को लॉग अन करके ऑक्शन में शामिल हो सकेंगे और बोली लगाकर आप प्रोपर्टी ले सकते हैं। एसबीआई द्वारा जिन  प्रॉपर्टी की नीलामी की जा रही है वो बैंक के डिफाल्टर की प्रॉपर्टी है। इन प्रॉपर्टी की बिक्री करके एसबीआई अपना बकाया राशि हासिल करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.