Friday, May 14, 2021
-->
Seva Bharti runs awareness campaign camp organized regarding Corona ALBSNT

Corona को लेकर सेवा भारती ने चलाया जागरुकता अभियान, शिविर का आयोजन

  • Updated on 4/14/2021

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है। दिल्ली समेत देश भर में लॉकडाउन की आहट के बीच कहीं-कहीं नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया। इस बीच राजधानी में बड़े पैमाने पर आमजनों को जानलेवा वायरस को लेकर जागरुक अभियान चलाया गया है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय होम्योपैथी संघ एवं सेवा भारती दिल्ली प्रान्त ने कंधे से कंधे मिलाकर कोरोना से बचाव पर शिविर का आयोजन किया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लेकर लाभ उठाया।

सवा लाख से ज्यादा मिले Corona मरीज, क्या वैक्सीन, लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू से टूटेगा चक्र?

शिविर में बांटे गए मास्क 

बता दें कि इस बाबत वरिष्ठ चिकित्सक डॉ राजीव शर्मा ने बताया कि यह शिविर दिल्ली के 30 स्थानों पर लगाया गया। जिसमें कोरोना से बचाव पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके अलावा औषधि एवं मास्क वितरण भी किया गया। उन्होंने इस शिविर के आयोजन के उद्देश्य पर कहा कि जिस तरह से हाल के दिनों में कोरोना वायरस की चपेट में सिर्फ बुजुर्ग ही नहीं बल्कि युवा भी हो रहे है,ऐसे में जागरुक होना बेहद जरुरी है। उन्होंने आगाह किया कि कोरोना के नए स्ट्रेन ज्यादा खतरनाक है। जिसको लेकर शिविर में विस्तार से जानकारी दी गई। 

Corona का कहर! फिर से रायपुर की सड़कें होगी वीरान, 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक Lockdown लागू

व्यायाम और सही खान-पान से रहें स्वस्थ 

डॉ राजीव शर्मा ने कहा कि इस कार्य में पं. राम स्वरूप शर्मा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट (पंजी.) स्वजन (एन जी ओ) एवं विख्यात होम्योपैथिक फार्मेसिटिकल्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने जहांगीर शिविर में वैक्सीन से होने वाले फायदे पर बिंदुवार अपनी बातें रखी। उन्होंने बताया कि इस शिविर में पैनल के नामी-गिरामी डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरुक किया जा सकें। इस शिविर में कोरोना को हराने के लिये होम्योपैथिक औषधि के उपयोग करने पर भी जोर दिया गया। मालूम हो कि इस शिविर में डॉ संजीव कुमार एवम डॉ रुचि शर्मा ने कोरोना काल में व्यायाम और खान-पान को लेकर भी आमजनों को सचेत करते नजर आये।      

 

comments

.
.
.
.
.