Saturday, Oct 01, 2022
-->
skoda-teases-vision-x-concept-see-photos

Skoda ने दिखाई विज़न एक्स कॉन्सेप्ट की झलक, देखें Photos

  • Updated on 2/5/2018

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। स्कोडा ने विज़न एक्स कॉन्सेप्ट के ऑफिशियल स्कैच जारी किए हैं। इसे मार्च में आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका प्रोडक्शन मॉडल 2019 में पेश किया जाएगा। स्कोडा कारों की रेंज में इसे कारॉक के नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा।

Skoda Kodiaq

विज़न एक्स को फॉक्सवेगन ग्रुप के एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है, इसी प्लेटफार्म पर फॉक्सवेगन टी-क्रॉस और सीएट अरोना को भी तैयार किया गया है।

Skoda Karoq

विज़न एक्स कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन मॉडल को किस नाम से उतारा जाएगा, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कारॉक और कोडिएक की तरह इसका नाम भी के से शुरू होगा और क्यू पर खत्म।

Skoda Vision X

तस्वीरों पर गौर करें तो इस में कारॉक और कोडिएक एसयूवी की तरह स्प्लिट हैडलैंप्स, साफ-सुथरी कर्व लाइनें, ट्विन-स्लेट स्कोडा ग्रिल और रैपराउंड टेललैंप्स दिए गए हैं।

Navodayatimes

कंपनी के अनुसार विज़न एक्स के केबिन को नई डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। इसके डैशबोर्ड को नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है, इस में बड़ी होरिजोंटल टचस्क्रीन डिस्प्ले लगी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कारॉक एसयूवी की तरह इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर फुली डिजिटल होगा।

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में 1.0 लीटर टीएसआई, 1.5 लीटर टीएसआई ईवो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.6 लीटर टीडीआई डीज़ल इंजन का विकल्प मिलेगा। कंपनी के अनुसार इस में हाइब्रिड इंजन का विकल्प भी मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.