राज्य सरकार के अधीन होगा सुभारती मेडिकल कॉलेज

  • Updated on 12/6/2018

देहरादून/ब्यूरो। सुभारती मेडिकल कॉलेज अब सरकार के अधीन हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद वीरवार की देर शाम पुलिस की मौजूदगी में सरकार ने मेडिकल कॉलेज का कब्जा लेकर सील कर दिया है। सुभारती मेडिकल कॉलेज अब हेमवती नंदन बहुगुणा मेडिकल विश्वविद्यालय देहरादून से संबद्ध हो जाएगा। सभी छात्र परीक्षा में भी शामिल हो सकेंगे।

कॉलेज के छात्र सौरभ बराला व अन्य की ओर से भारत सरकार व अन्य के खिलाफ दाखिल याचिका में वीरवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश रोहिंगटन फली नरीमन और एमआर शाह की दो सदस्यीय खंडपीठ ने उत्तराखंड के डीजीपी को निर्देश दिया कि वह कॉलेज में कब्जे में लेकर सील कर दे। साथ ही कॉलेज प्रबंधन को यह निर्देश भी जारी किया कि वह कॉलेज की जमीन, भवन व सभी संपत्तियां सात दिसंबर तक राज्य सरकार को सौंप दे। 

गौरतलब है कि सुभारती मेडिकल कॉलेज प्रबंधन सुप्रीम कोर्ट को गुमराह कर एमबीबीएस पाठ्यक्रम का आर्डर ले लिया था। प्रबंधन ने नियम विरुद्ध एमबीबीएस में दाखिले भी करवा दिए। लेकिन, एक साल पूरा होने के बाद भी परीक्षा नहीं हुई। दाखिले को लेकर गोलमाल की जानकारी होने पर कॉलेज के छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.