Tuesday, Sep 28, 2021
-->
Sushant case CBI''s SIT team will investigate the case 4 senior officers included PRSHNT

सुशांत केस: मामले की जांच करेगी CBI की ये SIT टीम, 4 वरिष्ठ अधिकारी किए गए शामिल

  • Updated on 8/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Suprime Court) के आदेश पर अब सीबीआई (CBI) इस मामले की जांच करेगी। इस मामले की जांच के लिए सीबीआई ने एक एसआईटी टीम (SIT Team) का भी गठन कर लिया है जिसमें 4 वरिष्ठ अधिकारी शामिल किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में सुनवाई के बाद एसएसआर केस कि जांच का अधिकार सीबीआई को सौंप दिया गया है और कोर्ट ने बिहार में दर्ज की गई एफआईआर को सही माना है।

सुशांत केस: CBI जांच से घबराई BMC, रखी ये 'क्वारंटाइन' शर्त

एसआईटी के टीम की घोषणा
दरअसल सीबीआई ने इस मामले में जांच के लिए पहले ही तैयारी कर ली थी और सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने के बाद सुशांत की मौत की जांच के लिए एक एसआईटी का ऐलान कर दिया है। इस टीम का नेतृत्व सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर करेंगे इसके साथ ही गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव इस टीम का हिस्सा है। यह सभी मिलकर सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेंग।

फिरोजाबाद में आग के हवाले किए गए कारोबारी की मौत, विपक्ष ने साधा योगी सरकार पर निशाना

इन धाराओं में है मामला दर्ज
इस मामले में अब जांच बिहार पुलिस के एफआईआर पर आधारित होगी, जिसमें आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया गया था। इस एफआईआर में आईपीसी की धारा 341, 348, 380, 406, 420, 306 और 120बी शामिल है।

सुशांत सिंह राजपूत मामला: जांच के लिए मुंबई जाएगी CBI की टीम

मुंबई पुलिस से सीबीआई लेगी पहले के सबूत
आगे की कार्रवाई में सीबीआई की एसआईटी जल्दी मुंबई पुलिस को एक पत्र लिखकर मामले से जुड़े केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ्स, ऑटोप्सी रिपोर्ट, फॉरेंसिक रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट और दर्ज किए गए सभी गवाहों के बयान की कॉपी देने का आग्रह करेंगी।

जांच के लिए सीबीआई की एसआईटी मुंबई के बांद्रा स्थित सुशांत के घर भी मुआयना करेगी, जहां सुशांत सिंह की लाश पंखे से लटकी मिली थी। वहां जांच के दौरान सीबीआई की फॉरेंसिक टीम भी साथ होगी जो फिर से सुराग की तलाश करेगी।

comments

.
.
.
.
.