Thursday, Apr 15, 2021
-->
Tamilnadu DMK allied to Congress to offer to contest 25 seats agreement agreed ALBSNT

तमिलनाडुः कांग्रेस को सहयोगी दल DMK ने दिये 25 सीटों पर लड़ने का ऑफर, बनी सहमति

  • Updated on 3/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने टिकट बंटवारें से लेकर चुनाव प्रचार भी शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके गठबंधन के बीच भी सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है। तमिलनाडु में कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

बंगाल में मोदी के रैली के खिलाफ ममता ने निकाला मार्च, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

बता दें कि तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष केएस अलागिरी ने एक बयान में कहा है कि राज्य में डीएमके के साथ सीट बंटवारें को लेकर जो सहमति बनी है। उसमें कांग्रेस 25 सीट और एक लोकसभा के उपचुनाव पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सहमति के आधार पर  कन्याकुमारी लोकसभा सीट के उपचुनाव पर भी कांग्रेस के उम्मीदवार उतरेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शुरु से ही सम्मानजनक सीटों पर लड़ना चाहता थी। ताकि पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान कायम रख सकें।

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में मिथुन चक्रवर्ती ने ली BJP की सदस्यता

मालूम हो कि डीएमकी चीफ एमके स्टालिन और तमिलनाडु कांग्रेस समिति के चीफ केएस अलागिरी के बीच सीट शेयरिंग पर लंबे समय तक बैठक चली। जिसके बाद ही यह फैसला हुआ कि कांग्रेस 25 सीट पर चुनाव लड़ेगी। वहीं इस बैठक में तमिलनाडु, पुदुचेरी और गोवा के कांग्रेस नेता भी उपस्थित रहें। तमिलनाडु में आगामी 6 अप्रैल को मतदान होने है। जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे। उधर आज डीएमके आज एक भव्य रैली का भी आयोजन करने जा रही है। जिसमें पार्टी सुप्रीमो स्टालिन पार्टी के 10 साल के विजन डॉक्यूमेंट को भी सामने रख सकते है।  

ये भी पढ़ें:

 

comments

.
.
.
.
.