Thursday, May 13, 2021
-->
Telecom companies give gifts to their customers amid Corona crisis increase validity PRSHNT

कोरोना संकट के बीच दूरसंचार कंपनियों ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, बढ़ाई वैलिडिटी

  • Updated on 4/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना संकट के बीच दूरसंचार कंपनियों ने ट्राई की अपील के बाद अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। देश में लॉकडाउन (Lockdown) है। इसके अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र में बीएसएनएल (BSNL), एमटीएनएल (MTNL) के साथ जिओ (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) सभी अपने ग्राहकों की वैलिडिटी बढ़ा रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच घटे एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम, यहां जानें नई कीमतें

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के अपील पर बढ़े टॉकटाईम
देश में लॉक डाउन की स्थिति में ग्राहकों को रिचार्ज और कूपन मिलने में परेशानी आ रही है जिसके बाद भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने सोमवार को इन कंपनियों से उनकी वैलिडिटी बढ़ाने की अपील की है। इसके बाद ही सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के टॉकटाइम लिमिट 20 अप्रैल तक बढ़ा दी थी और साथ हीं वह 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी प्रीपेड ग्राहकों को दिया गया है। इसके अलावा एयरटेल ने भी हर ग्राहक को कम आय वालों के लिए वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है और 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया है जिसका लाभ एयरटेल के 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा।

कोरोना वायरस: लोगों की उम्र और स्वास्थ्य पर निर्भर करता है मृत्यु दर

Jio कॉल के लिए देगी 100 मिनट मुफ्त 
देश की रिलायंस जिओ लॉक डउन के दौरान अपने ग्राहकों को वैलिडिटी के साथ-साथ 17 अप्रैल तक कॉल करने के लिए 100 मिनट मुफ्त दे रही है इसके साथ ही 100 एसएमएस भी दिए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि 17 अप्रैल के बाद भी बिना रिचार्ज कराए ऐसे ग्राहकों की इनकमिंग कॉल जारी रहेगी। इस घोषणा से पहले कंपनी ने जिओ स्टोर या अन्य खुदा दुकानों से रिचार्ज में आ रही दिक्कतों को लेकर अपने ग्राहकों से यूपीआई, एटीएम, एसएमएस और कॉल के जरिए रिचार्ज की सुविधा दे चुकी है।

कोरोना को हराने के लिए सभी धर्मों के विद्वानों को भी अभियान में शामिल करें सरकार : सर्वोच्च न्यायालय

वोडा आइडिया लिमिटेड ने घाटे में होने के बावजूद किया मदद
देश में इस संकट की घड़ी  में भारी घाटे से जूझ रहे वोडा-आइडिया ने भी 10 करोड़ ग्राहकों की प्रीपेड वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है वोडा आइडिया लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि कम आय वाले उपभोक्ता बिना रिचार्ज किए भी इनकमिंग कॉल की सुविधा ले सकते हैं इसके साथ ही उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त टॉकटाइम भी मुफ्त दिया जाएगा

comments

.
.
.
.
.