Thursday, Apr 02, 2020
this navratri  in lockdown follow rule

लॉकडाउन के दौरान Navratri में इन खास नियमों का जरुर करे पालन

  • Updated on 3/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में  कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं लेंगे, इस वायरस के कारण कई लोग प्रभावित हुए है। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है। जैसा कि आप सब जानते है 25 मार्च से नवरात्र शुरू हो गए हैं। अपनी और दूसरों की सलामती के लिए आपको इन नवरात्रों में संभलकर रहने की भी जरूरत होगी। आइए तो जानते हैं कि किस तरह इन दिनों किन- किन खास बातों को खास ध्यान रखे...

इन आयुर्वेदिक उपायों का करें इस्तेमाल, नहीं आएगा Coronavirus पास

यदि आपका है यह Blood Group तो जल्द हो सकते हैं कोरोना वायरस के शिकार

फल का करे सेवन
आपको बता दें कि नवरात्र में फल का सेवन किया जाता है। फल से हमारे शरीर का इम्यून सिस्टम काफी अच्छा रहता है। वहीं जब भी आप फल का सेवन करते है तो उसे अच्छे से धोने के बाद ही खाए।   

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें 

मंदिर में न जाए
पीएम मोदी के ऐलान के बाद देश के सभी बड़े मंदिर भी अगले 21 दिन तक बंद रहेंगे। इसलिए अपने घर के मंदिर में ही माता कि पूजा अर्चना करें तो ज्यादा अच्छा होगा।

जानें कब है गुप्त नवरात्रि, जब 30 साल बाद शनि अपनी मकर राशि में रहेगा

कन्या पूजन
जैसा कि आप सभी जानते है कि नवरात्र में दुर्गाष्टमी और नवमी के दिन कन्या पूजन किया जाता है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कन्या पूजन में थोड़ा बदलाव करे। अगर आपके घर में कन्या है तो आप उसे पूरे नौ नवमी के रुप में पूजे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.