Tuesday, Nov 19, 2019
Today the world is looking at India with great eagerness and hope External Affairs Minister

आज दुनिया भारत को बहुत ही उत्सुकता और उम्मीद से देख रहा हैः विदेश मंत्री

  • Updated on 9/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा है कि आज पूरे विश्व में भारत की आवाज को बहुत ही गंभीरता से लिया जा रहा है। जिसको लेकर हमें खुशी है। उन्होंने कहा कि भारत बदल रहा है तो विश्व भी हमें बहुत ही उत्सुकता और उम्मीद से देख रहा है। आज विश्व के किसी भी देश में जाने पर वहां रह रहे भारतीयों से जब भी बात होती है तो वे लोग देश के पीएम नरेंद्र मोदी को इस बात के लिये धन्यवाद देने से नहीं चुकते है कि अब पहले की अपेक्षा ज्यादा सम्मान की दृष्टि से उन्हें देखा जाता है। 

PAK की 'नापाक' हरकत, हिंदू लड़की की हॉस्टल में गला घोंटकर हत्या

आज दुनिया में भारत की आवाज को बहुत ही गंभीरता से सुना जाता है

विदेश मंत्री ने कहा कि बदलते भारत की गूंज अब न सिर्फ देश में बल्कि विदेशी धरती पर भी सुनी जाती है। उन्होंने कहा कि यह इसलिये हो रहा है कि आज देश में एक मजबूत पीएम है, एक बहुमत वाली सरकार है। जो कोई भी कठिन से कठिन निर्णय लेने से नहीं हिचकता है। यह भी एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। जिसको लेकर हमें देश की जनता को धन्यवाद देना चाहिये। आज जब हम मोदी सरकार के केंद्र में 100 दिन पूरे होने पर बात कर रहे है तो अनेक ऐसे काम है जो इस सरकार ने उपलब्धि अर्जित की है। इस दौरान ही विदेश नीति के लिये सबसे चुनौती भरा समय रहा जिसे हमने बहुत ही बखूबी से अंजाम दिया है। उन्होंने जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाने के परिपेक्ष्य में यह बात कही है।

गुजरात में बोले PM मोदी- J&K में विश्वास और विकास की नई धारा बहाएंगे

हमारे घरेलू नीति और विदेश नीति में है अभूतपूर्व सामंजस्य 
उन्होंने कहा कि वैश्वक मंच पर आज जी-20 बैठक हो या जलवायु सम्मेलन, जहां भी भारत के प्रतिनिधि ने अपनी बात कही उसे बहुत ही गंभीरता और ध्यान से सुना गया। यह हमारे लिये गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि असल में ऐसा इसलिये हो रहा है कि क्योंकि हाल के दिनों में हमारे घरेलू नीति और विदेश नीति के बीच में जो सामंजस्य है वो बहुत ही मजबूत है। उन्होंने कहा कि दुनिया को हमनें सीमा पार के आतंकवाद और धारा 370 को लेकर भारत की नीति को स्पष्ट करने में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। 
     
 

comments

.
.
.
.
.