Sunday, Sep 26, 2021
-->
Two days monsoon session of Delhi Assembly from today KMBSNT

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मासून सत्र आज से, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

  • Updated on 7/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र आज गुरुवार से शुरू हो रहा है। सत्र के दौरान सत्तापक्ष के सदस्य किसानों और दिल्ली पुलिस आयुक्त की नियुक्ति का मामला जोर शोर से उठाएंगे। वहीं सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग के साथ जलभराव और नालों की सफाई का मुद्दा भी विधानसभा में उठेगा।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
सत्र सुबह 11:00 बजे से शुरू होगा। इस बार प्रश्नकाल भी रखा गया है। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के नेता 26 जनवरी को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा और पिछले साल उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों से संबंधित मामले में अदालत में बहस के लिए विशेष अभियोजक नियुक्त करने के दिल्ली पुलिस के प्रस्ताव का मामला विधानसभा सत्र के दौरान उठा सकते हैं।

आप सरकार ने इसे लेकर उपराज्यपाल की सिफारिश का कड़ा विरोध किया है और विशेष अभियोजकों के लिए दिल्ली पुलिस के प्रस्ताव को हाल में खारिज कर दिया है। लेकिन उपराज्यपाल ने दिल्ली कैबिनेट के फैसले को खारिज कर मामले को राष्ट्रपति के पास भेज दिया है।

सुल्ली डील मामला - दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया सम्मन

वैक्सीन ले चुके विधायकों की कोरोना जांच जरूरी नहीं
प्रश्नकाल के बाद नियम 280 के तहत सदस्य अपनी बात सदन में रखेंगे। सत्ता पक्ष के सदस्यों द्वारा जलभराव नालों की सफाई और दिल्ली पुलिस आयुक्त की नियुक्ति को लेकर अल्पकालिक चर्चा की जाएगी। वहीं जिन विधायकों और अधिकारियों ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है उनके लिए विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए कोरोना की जांच कराना जरूरी नहीं है।

ओलंपिक में गोल्ड : केजरीवाल सरकार की तर्ज पर रेलवे ने किया नकद पुरस्कार का ऐलान

आरटीपीसीआर या रैपिड एंटिजन कोई भी टेस्ट कराने की छूट
दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा है कि ऐसे सदस्यों को कोरोना की जांच कराने से छूट रहेगी। अन्य लोगों को कोरोना की जांच कराना अनिवार्य है। मगर कोरोना के कम हो चुके मामलों को देखते हुए यह छूट दी गई है कि वह आरटीपीसीआर या रैपिड एंटिजन में से कोई भी टेस्ट कराकर नेगेटिव रिपोर्ट ला सकेंगे। 

comments

.
.
.
.
.