Monday, Mar 30, 2020
Uttarakhand Assembly session begins in the shadow of corona virus

उत्तराखंडः कोरोना वायरस के साये में विधानसभा सत्र 25 से शुरु

  • Updated on 3/20/2020

देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड (Uttarakhand) में राज्य विधानसभा का सत्र 25 मार्च को हो रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सत्र गैरसैंण के बजाए देहरादून में आयोजित किया जाएगा। गैरसैंण में अधूरे रहे कामों को देहरादून में निपटाया जाएगा। गैरसैंण में बजट भी पास नहीं हो पाया था। 24 मार्च को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में एजेंडा तय किया जाएगा। माना जा रहा है कि सत्र एक ही दिन चलेगा।

उत्तराखंड: आरक्षित बैकलॉक पदों की भर्ती के आदेश,अपर मुख्य सचिव ने जारी किये निर्देश

राज्यपाल की अनुमति के बाद विधानसभा सचिवालय की ओर से शुक्रवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई। इससे पहले बजट सत्र 3 मार्च से गैरसैंण में शुरु हुआ था। वहां पर बर्फबारी के बीच 7 मार्च तक सत्र चला था। सत्र के बीच ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने की घोषणा की थी। गैरसैंण में 4 मार्च को बजट पेश हुआ था लेकिन बजट पर चर्चा पूरी नहीं हो पाई थी।

कोरोना वायरस: स्वास्थ्य विभाग में हड़ताल प्रतिबंधित, एस्मा लागू, छह महीने तक प्रभावी रहेगा कानून

बता दें कि उस समय विभागवार बजट भी प्रस्तुत नहीं किया जा सका था। बजट अभी तक विधानसभा से पास भी नहीं हो पाया है।तब विपक्ष की ओर से बजट सत्र को बढ़ाने की मांग की गई थी। जिसके बाद 25 मार्च से सत्र दोबारा चलाए जाने की घोषणा की गई थी। तब माना जा रहा था कि 25 मार्च से दोबारा फिर सत्र गैरसैंण में कराया जाएगा लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस के संक्रमण ने सारे देश में गतिविधियों को थाम दिया।कोरोना वायरस को देखते हुए विधानसभा का सत्र देहरादून में कराने का निर्णय लिया गया। कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार की ओर से सभी प्रकार की बैठकों, कार्यक्रमों और समारोहों पर रोक लगाई है। बजट पास करने की मजबूरी के चलते सरकार की ओर से सत्र बुलाया गया है। माना जा रहा है कि एक ही दिन में सत्र का समापन हो जाएगा।

20 साल के उत्तराखंड में तीन साल तक सीएम रहने वाले पहले भाजपाई बने त्रिवेन्द्र

विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र ने बताया कि 24 मार्च को शाम 5.30 बजे विधानसभा परिसर में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी। बैठक में प्रभारी संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल, प्रीतम सिंह और खजानदास शामिल होंगे।

comments

.
.
.
.
.