Monday, Mar 25, 2019

पुलवामा में शहीद हुए यूपी के 12 लाल, योगी सरकार ने 25 लाख- सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान

  • Updated on 2/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सेना की वर्दी पहनने के साथ ही भारतीय नागरिक देश के लिए जरुरत पड़ने पर अपनी जान की कुर्बानियां देने के लिए संकल्पित हो जाते हैं। इसके बाद वे बिना कुछ सोचे समझे देश के लिए हंसते - हंसते बलिदान दे जाते हैं।  ऐसे कई मौकों पर भारत के वीर सपूतों ने देश के लिए अपनी कुर्बानियां दी हैं। पुलावामा में हुए आतंकी हमले में देश के 42 जवान शहीद हो गए हैं। जिसके लिए पूरा देश शोक मना रहा है। 

गुरुवार को सेना के एक काफिले पर बड़ा हमला हुआ। जिसमें 42 जवान शहीद हुए हैं। इनमें से 12 जवान उत्तर प्रदेश के थे। जिसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवानों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। 

पुलवामा हमले पर गौतम गंभीर ने कहा, अब PAK से मेज पर नहीं, मैदान-ए-जंग में हो बात

उत्तर प्रदेश सरकार ने हरेक शहीद के परिवार को 25 -25 लाख रुपये की आर्थिक मदद और जवान के परिवार में से किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उनके पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नाम उन शहीदों के नाम पर रखे जाने का ऐलान भी किया है। 

पुलवामा हमले के बाद एक्शन की उम्मीद, PM मोदी की अध्यक्षता में CCS की बैठक खत्म

इसके अलावा योगी सरकार ने कहा है कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इस दैरान प्रदेश सरकार के मंत्री, जिला डीएम और एसपी सरकार के प्रतिनिधी के रुप में मौजूद होंगे। बता दें कि इस हमलें में सबसे ज्यादा जवान उत्तर प्रदेश के है। इस आंकडे की पुष्टी यूपी के प्रधान ग्रह सचिव अरविंद कुमार ने की है। 

पुलवामा हमले के बाद राजनाथ सिंह भी सक्रिय, करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा

इनमें चंदौली के शहीद अवधेश कुमार, इलाहाबाद के शहीद महेश कुमार, शामली के शहीद प्रदीप, वाराणसी के शहीद रमेश यादव, आगरा के शहीद कौशल कुमार यादव, उन्नाव के शहीद अजीत कुमार, कानपुर देहात के शहीद श्याम बाबू और कन्नौज के शहीद प्रदीप सिंह शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.