Wednesday, Oct 16, 2019
king cobra attacking a man

किंग कोबरा को इस सिपाही ने ऐसे किया काबू, कमजोर दिल वाले ना देखें वीडियो..

  • Updated on 10/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ज्यादातर लोग आमतौर पर सांप-बिच्छू जैसे जहलीले जानवर का नाम सुनते ही कांप जाते हैं और अगर यही सांप या बिच्छू सामने आ जाए तो अपनी जान बचाकर वहां से भाग लेने में ही भलाई होती है। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो इस तरह के जानवरों पर काबू पाना जानते हैं। फिर चाहे वो कोई छोटा सा सांप हो या किंग कोबरा।

टॉयलेट पॉट में अजगर को देख महिला का हुआ ऐसा हाल, देखें तस्वीरें

कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो
हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं ये वीडियो देख आप भी समझ ही जाएंगे की कोबरा को काबू में करने की भी अपनी ही एक टेक्नीक है। वैसे तो कमजोर दिल वाले लोग शायद ही ये काम कभी कर पाएं क्योंकि वो अपने सामने सांप देखकर ही घबरा जाते हैं।

Video: जंगल का अद्भूत नजारा, रात के अंधरे में जगमाती है रोशनी

वहीं अगर उनके सामने किंग कोबरा जैसा सांप आ जाए तो ये वीडियो देखकर वो कम से कम ये तो जान ही जाएंगे की किस तरह से उसे वश में किया जे सकता है। बस इसके लिए आपको छोड़ी हिम्मत की जरूरत होगी और साथ ही धैर्य की।

किस्मत खराब होने पर कुछ इस तरह लोगों ने किया मैनेज, यहां देखें तस्वीरें

कोबरा के काटने पर बचना है नामुमकिन
बता दें कि किंग कोबरा इतना खतरनाक होता है कि अगर वो किसी को काट ले तो उसके शरीर में करीब 1.7 मिलीलीटर का जहर फैल जाता है। जिसके बाद सामने वाले व्यक्ति का बच पाना बेहद मुश्किल हो जाता है।

इन जगहों के अजीबोगरीब नाम सुन हंस-हंसकर हो जाएंगे लोट-पोट

सिपाही ने पाया किंग कोबरा पर काबू
किंग कोबरा क काबू करने का ये वीडियो दक्षिण पूर्व एशियाई देश मलेशिया का है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से ये मलेशिया का सिपाही कोबरा को काबू कर रहा है। सिपाही सड़क से गुरता है तभी सड़क पर उसे एक कोबरा अपने सामने दिखता है।

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे फल जिनकी कीमत सुनकर आप हो जाएंगे बेहोश

शुरुआत में तो ऐसा लगा कि किंग कोबरा को देखकर शायद सिपाही वहां से भाग जाएगा लेकिन वो वहीं रुकता है और अपने तरीके से कोबरा को काबू करने की कोशिश करने लगता है। सिपाही ने धीरे-धीरे कोबरा की ओर कदम बढ़ाया और उसको काबू किया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं की किस तरह से कोबरा ने भी सिपाही पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.