Tuesday, Aug 16, 2022
-->
shahrukh and kajol once again became raj simran anjsnt

25YearsOfDDLJ : एक बार फिर शाहरुख और काजोल बने राज- सिमरन, जानिए कैसे हुआ ये कारनामा

  • Updated on 10/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा वक्त तक चलने वाली फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने  आज 25 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर इस फिल्म में लीड रोल निभाने वाले शाहरुख खान (Sharukh khan) और काजोल (Kajol) ने एक बड़ा कदम उठाया है।

ट्विटर अकाउंट का बदला नाम
उन्होंने फिल्म की यादों को ताजा करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल लिया है। काजोल ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम काजोल से बदल कर सिमरन रख लिया है और शाहरुख ने भी नाम बदलकर  राज मल्होत्रा रख लिया है। दोनों ही फिल्म की इस शानदार सफलता पर काफी खुश है इसलिए दोनों ने फिल्म का एक वीडियो भी शेयर किया है। जो आपको फिल्म की याद जरूर दिलाएगा।

आमिर ने Ludo को बताया शानदार, अब फिल्म को देखने के लिए लगा रहे हैं जुगाड़

शाहरुख खान

काजोल 

छू लिया सभी भारतीयों का दिल
राज- सिमरन की जोड़ी आदित्य चोपड़ा की शानदार कहानी को श्रेय देती है, जिसने दुनिया भर के भारतीयों का दिल छू लिया था। शाहरुख खान बताते हैं, “यह दोस्तों का एक समूह था जो बस मैटीरियल का मजा ले रहा था। आदि की दृष्टि इस मामले में ज्यादा साफ थी कि इस मैटीरियल के साथ वह किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और इसके जरिए वह क्या कहना चाहते हैं। ईमानदारी की बात तो यह है कि आवाजें हमारी थीं लेकिन शब्द और अहसास पूरी तरह से उनके ही थे।“ काजोल इसमें अपनी राय जोड़ती हैं- “मुझे लगता है कि फिल्म को लिखते वक्त आदि यह दिखाना चाह रहे थे कि हर जगह परिवार ऐसे ही होते हैं। फिल्म इस बारे में थी:  दुनिया आपके सामने जो भी पेश करे, उसे अपना लो लेकिन अपनी जड़ों को कभी मत भूलो।

इस फिल्म के लिए आमिर खान के बेटे हुए Reject, पापा ने मदद करने से किया साफ इनकार

डीडीएलजे ने तोड़े कई  रिकॉर्ड
डीडीएलजे रिकॉर्डतोड़ (उस वक्त के) 10 फिल्मफेयर पुरस्कारों की विजेता रही तथा इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर अक्षरशः बॉलीवुड का चेहरा बदल कर रख दिया था। यह फिल्म 4 करोड़ रुपयों के बजट में बनाई गई थी और इस ब्लॉकबस्टर ने 1995 के दौरान भारत में 89 करोड़ तथा ओवरसीज मार्केट से 13.50 करोड़ रुपए जुटाए थे। इस प्रकार दुनिया भर से कुल 102.50 करोड़ रुपयों का कलेक्शन हुआ था! आज की इन्फ्लेशन के हिसाब से इस कलेक्शन को आंका जाए तो यह भारत से स्तब्धकारी 455 करोड़ और ओवरसीज टेरिटरीज से 69 करोड़ रुपए बैठता है, जो दुनिया भर से अद्भुत 524 करोड़ रुपए कमाने तक जा पहुंचता है! 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.