Sunday, Sep 19, 2021
-->
2009 new cases of corona in China, death toll so far reaches 1665

चीन में कोरोना के 2009 नए मामले, अभी तक मरने वालों की संख्या 1665 पहुंची

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीन में घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण और 142 लोगों की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,665 हो गई है। फिलहाल इससे संक्रमित होने के कुल 68,500 मामलों की पुष्टि हुई है।

Coronavirus: संक्रमण से निपटने के लिए चीन को जल्द चिकित्सा सामग्री भेजेगा भारत- Indian Ambassador

कई देशों की अर्थव्यवस्था पर दिखाई दिया कोरोना इफेक्ट
कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। चीन के अलावा दुनिया भर में लगातार कोरोना से पीड़ित मरीजों के मामले सामने आने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। अलबत्ता चीन के अलावा दुनिया के कई देशों की अर्थव्यवस्था पर भी इस महामारी का असर दिखाई दे रहा है। वहीं चीन में इसके असर का आकलन अभी तक किया ही नहीं जा सका है।

कोरोना वायरस: लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, चीन में अब तक 1,600 लोगों की मौत

वुहान और हुबेई में सबसे ज्यादा खतरा
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने देश में 2,009 नए मामलों की पुष्टि की है। हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में 1,843 नए मामले हैं, जहां से दिसम्बर में यह वायरस फैलना शुरू हुआ था। नए मामलों के साथ ही हुबेई में इसके कुल 56,249 मामलों की पुष्टि हो गई है। साथ ही पड़ोसी देशों खासकर कोरिया में भी इसका असर साफ दिखाई दे रहा है।

चीन से आए मुसाफिरों में से 17 में मिला कोरोना वायरस, अस्पताल में भर्ती कराया

कई दिनों तक बंद रही कोरिया की हुंडई कार युनिट
हाल ही में कार कंपनी हुंडई के दुनिया के सबसे बड़ी युनिट को कई दिनों तक के लिए बंद करना पड़ा था। इस युनिट में रोजाना बीस लाख से ज्यादा कारों का निर्माण किया गया था।

चीन में कोरोना का कहर जारी, वायरस से 139 ने गंवाई जान

हुबेई और सिचुआन और हुनान में मौतों का सिलसिला 
चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार शनिवार को जिन 142 लोगों की मौत हुई उनमें से 139 हुबेई में जबकि सिचुआन में दो और हुनान में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

कोरोना वायरस का कहर जारी, चीन में 1,500 से अधिक लोगों की मौत

कोरोना के नए मामलों में गिरावट आनी शुरु
चीन के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नए मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। मगर अभी भी इसका खौफ देश और विदेशों में कम नहीं हो रहा है।

comments

.
.
.
.
.