Monday, Nov 29, 2021
-->
6-doses-of-vaccine-given-to-a-23-year-old-girl-know-the-whole-matter-anjsnt

23 साल की युवती को दी गई वैक्सीन की 6 डोज, जानिए पूरा मामला

  • Updated on 5/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए भारत ही नहीं अन्य देशों में भी टीकाकरण अभियान चलाया  जा रहा है।  इसी टीकाकरण अभियान के दौरान एक ऐसी खबर आई जिसने सभी को चौका दिया।इटली की 23 वर्ष की एक युवती को Pfizer-BioNTech वैक्सीन की 6 डोज दी गई। जब ये खबर बाहर आई तो हर कोई हैरान रह गया कि वैक्सीन की दो डोज ही महामारी के लिए काफी  है लेकिन महिला को 6 डोज दे दी  गई। 

नहीं रहीं केरल राजनीति की 'आयरन लेडी' गौरी अम्मा, 102 साल की उम्र में निधन

आखिर किस वजह से दी गई 6 डोज
समाचार एजेंसी एजीआई के अनुसार जब ये 23 साल की महिला वैक्सीन की डोज लेने के लिए गई तो गलती से उसे एक डोज की जगह पूरी शीशी को उसके शरीर में इंजेक्ट कर दिया। जब इस मामले की सूचना बाहर फैली  तो उस युवती की हेल्थ को लेकर सवाल उठने लगा। 

UP: महराजगंज में हुआ भीषण सड़क हादसा, हुई 5 लोगों की मौत

उठ रहे ये सवाल
जिस किसी को भी इसकी खबर लगती है कि युवती वैक्सीन की 6 डोज दी गई है तो हर कोई उसकी हेल्थ को लेकर सवाल खड़ा कर रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि राहत की बात ये  है कि वैक्सीन की 6 डोज लगने के बाद भी उस युवती की सेहत ठीक है उसकी सेहत पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा  क्योंकि उस युवती को तुरंत Fluids और  Paracetamol दे दिए गए थे।

इससे पहले  भी हुई है ऐसी घटना

बता दें कि इससे पहले भी ऐसी घटना देखी गई है। एक बार फाइजर- बायोएनटेक वैक्सीन का ओवरडोज दे दिया गया था जिसमें 4 खुराक थी उस वक्त  भी वैक्सीन  का कोई साइड इफेक्ट नहीं देखा गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.