Tuesday, Jun 28, 2022
-->
aap-mla-atishi-to-discuss-delhi-of-governance-in-sweden

आप विधायक आतिशी स्वीडन में दिल्ली मॉडल ऑफ़  गवर्नेंस पर करेंगी चर्चा  

  • Updated on 5/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी की कालकाजी से विधायक आतिशी एक बार फिर वैश्विक मंच पर दिल्ली मॉडल ऑफ़ गवर्नेंस पर मंच साझा करेंगी। आतिशी को स्वीडन के माल्मो शहर में आईसीएलईआई कांग्रेस 2021-22 में चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है। यहां वह अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की उपलब्धियों और सरकार द्वारा सस्टेनेबल अर्बन डेवलपमेंट के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताएंगी। यह आयोजन 11 से 13 मई तक होगा। 
      उल्लेखनीय है कि आतिशी को पिछले महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा भी चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया था। आतिशी 13 मई को माल्मो सम्मिट में 63 से अधिक देशों से आए मेयर व प्रतिनिधियों को दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में अपनाए जा रहे नवाचारों के बारे में बताएंगी कि कैसे दिल्ली सरकार की नीतियों ने लाखों आम लोगों के जीवन को प्रभावित किया है और उनके जीवन को आसान बना दिया है।
       आईसीएलईआई 2500 से अधिक लोकल व रीजनल सरकारों का एक नेटवर्क है जो सस्टेनेबल अर्बन डेवलपमेंट के लिए काम करता है। इसमें 125 देशों में सक्रिय आईसीएलईआई अर्बन सस्टेनेबिलिटी के लिए सरकारों के साथ मिलकर काम करती है। आतिशी आईसीएलईआई की वाईस प्रेसिडेंट हैं। आतिशी जनता के भागीदारी के विषय संबोधित करेंगी कि कैसे यह पूरे विश्व में सरकारों को शहर के सस्टेनेबल डेवलपमेंट के लिए बेहतर विचारों के साथ आगे आने में मदद कर सकता है।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.