Saturday, Jan 28, 2023
-->
aap-mp-raghav-chadha-to-be-honored-with-india-uk-outstanding-achievers-honor

आप सांसद राघव चड्ढा इंडिया यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स ऑनर से होंगे सम्मानित

  • Updated on 1/24/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, 25 जनवरी को लंदन में प्रतिष्ठित इंडिया यूके अचीवर्स ऑनर्स में आउटस्टैंडिंग अचीवर सम्मान से नवाजे जाएंगे। उन्हें सरकार और राजनीति श्रेणी के लिए आउटस्टैंडिंग अचीवर के रूप में चुना गया है। यह सम्मान लोकतंत्र और लोगों की भलाई के लिए काम करने, चुनौतीपूर्ण सामाजिक समस्याओं से निपटने के लिए काम करने वालों को दिया जाता है। 
      इंडिया यूके अचीवर्स ऑनर्स भारत की 75वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ के अवसर पर यूके में अध्ययन करने वाले युवा भारतियों की शैक्षिक और व्यावसायिक उपलब्धियों के सम्मान में मनाया जा रहा है।  
बता दें कि राघव चड्ढा ने प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ  इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने लंदन में एक बुटीक वेल्थ मैनेजमेंट फर्म की स्थापना की। इसके बाद वे भारत लौट आए और एक युवा कार्यकर्ता के रूप में भ्रष्टाचार विरोधी कानून की मांग करते हुए इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट में शामिल हो गए। 
      बाद में इस आंदोलन ने आम आदमी पार्टी का रूप लिया, जिसका नेतृत्व आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक अरविंद केजरीवाल ने किया। एक युवा नेता के रूप में राघव चड्ढा आप के संस्थापक सदस्य बने और अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन और सलाह के तहत काम किया। बहुत कम उम्र में भारतीय राजनीति में अपनी पहचान बनाने वाले राघव ने 2022 में, केवल 33 वर्ष की आयु में भारतीय संसद के उच्च सदन राज्यसभा में संसद के सबसे कम उम्र के सदस्य बने, जहां वह पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं। पिछले साल उन्हें प्रतिष्ठित विश्व आर्थिक मंच द्वारा यंग ग्लोबल लीडर के रूप में भी सम्मानित किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.