Monday, Nov 28, 2022
-->

Amazon फाउंडर ने ट्विटर पर पूछा, कहां करूं अरबों की दौलत दान...?

  • Updated on 6/17/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। ई-कॉमर्स साइट अमेजॉन के फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ने अपनी दौलत दान करने का फैसला किया है। उन्होंने अपनी दौलत कहां दान करनी है इस बात की जानकारी ट्विटर यूजर से मांगी है। बेजोस ने अपनी दौलत दान करने के तरिके जानने के लिए गुरुवार को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर का सहारा लिया।

GST आने के बाद ATM से पैसे निकालना हो जाएगा महंगा, जानिए कैसे?

जेफ बेजोस के पास 82.8 बिलियन डॉलर (5.3 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति है। उनका कहना है कि मैं अभी लोगों की मदद करने पर ध्यान देना चाहता हूं, ऐसी मदद जिसकी जरूरत तुरंत और असर गहरा हो। उन्होंने आगे लिखा कि अगर आपके पास कोई आइडिया है तो इस ट्वीट के रिप्लाइ कर अपना आइडिया बताएं (अगर आप को लगता है कि यह तरीका सही नहीं है तो भी मुझे बताएं)। 

जेफ की मांग पर सोशल मीडिया ने भी उन्हें हर तरह के सुझाव दिए। 24 घंटे से भी कम समय में उन्हें 15,000 से ज्यादा जवाब मिले। बता दें कि जेफ ने स्पेस टेक्नॉलजी जैसे सेक्टर्स पर पैसा लगा रखा है। जेफ बता चुके हैं कि वह ऐमजॉन के 1 बिलियन डॉलर के स्टॉक हर साल बेचेंगे जिससे वह अपनी कंपनी ब्लू ऑरिजन को फंड कर पाएं। ब्लू ऑरिजन स्पेस ट्रैवल को सस्ता करने के लिए काम कर रही है।

3 गैस क्षेत्रों के विकास पर 40,000 करोड़ का निवेश करेगी रिलायंस

जेफ पहले ही अपने माता-पिता द्वारा चलाए जा रहे एक फाउडेंशन को सपोर्ट करते हैं। वह कैंसर रिसर्च सेंटर को भी 40 मिलियन डॉलर डोनेट कर चुके हैं। अभी जेफ अरबपति दानकर्ताओं की लिस्ट में शामिल नहीं हुए हैं। दुनिया के 167 सबसे अमीर लोग अपनी कुल संपत्ति का आधा से ज्यादा हिस्सा दान करने के लिए हामी भर चुके हैं। इसमें सबसे अमीर बिल गेट्स के अलावा फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.