Saturday, May 08, 2021
-->
america coronavirus debate donald trump joe biden america election sobhnt

राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- कोरोना को लेकर नहीं दिए सही आंकड़े

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका (America) में इस समय प्रेसिडेंशियल डिबेट (Debate) चल रही है। जिसमें जो बाइडेन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक दूसरे से बहस कर रहे है। बहस के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus) पर चर्चा के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन, रूस पर आंकड़े छुपाने का आरोप लगाने के साथ भी भारत को भी कहा है कि वहां से भी आंकड़े पूरे नहीं आते हैं।  

PM मोदी और बांग्लादेश की PM शेख हसीना के बीच दिसंबर में होगी डिजिटल बैठक

ट्रंप ने कही यह बात
राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना को लेकर अपनाई गई अपनी नीतियों को बचाव करते हुए कहा है कि वह अमेरिका में सही टाइम पर लॉकडाउन नहीं लगाते और लोगों की जान जा सकती थी। वह कहते हैं कि यह सब चीन की गलती है हमने सही समय पर लॉकडाउन नहीं लगाया होता तो अमेरिका में 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत होती। वह कहते हैं रही बात दुनिया के आंकड़ों की तो चीन, रुस और भारत में कितने लोग मरे हैं यह कौन जानता है। यह लोग सही आंकड़े नहीं देते हैं।   

देश की जीडीपी नकारात्मक होने के बावजूद अंबानी-अदानी की संपत्ति में जबर्दस्त इजाफा 

 2 लाख लोगों की हुई मौत
गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामलों में पूरी दुनिया में नंबर वन है। यहां अब तक संक्रमण के 71,48,009 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 2,05,069 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां फिलहाल कुल एक्टिव केस 41,48,332 हैं, वहीं, 27,94,608 लोग वायरस से ठीक हो चुके हैं। बता दें कि नवंबर के शुरुआती हफ्ते में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.