Tuesday, Sep 28, 2021
-->
america people  corona relief  who have got vaccine will not wear mask anjsnt

कोरोना: अमेरिका में लोगों को राहत! Vaccine लगवा चुके लोगों को नहीं पहनना पड़ेगा मास्क

  • Updated on 5/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विश्व के कई देश इस वक्त कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में अमेरिका में रह रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। अमेरिकी राष्ट्रपति के आदेशानुसार अब अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोगों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की कोई जरुरत नहीं हैं।

केंद्र सरकार का दावा- अगस्त से सितंबर तक सभी को मिल सकेगा कोरोना का टीका

क्या है मामला
कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश अमेरिका के  सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने कहा कि लोगों को अब मास्क लगाने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने अपने बयान मे साफ कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है वो लोग बिना मास्क के सड़क पर निकल सकते हैं और बिना 6 फीट की दूसरी का पालन किए भी अपना काम कर सकते हैं। हालांकि संघीय, राज्य, स्थानीय, आदिवासी या क्षेत्रीय कानूनों, लोकल बिजनेस और वर्कप्लेस गाइडेंस के मुताबिक जिन जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है, वहां मास्क पहनना होगा।

WHO का खुलासा- इस वजह से बढ़ी देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर

काफी सिंपल है रूल
इस नियम के बारे में बताते हए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि नियम काफी सिंपल है कि अगर पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुके हैं तो आपकों मास्क नहीं पहनना है। ये संभव भी तब हो पाया है जब यहां की जनता ने साथ दिया है। उन्होंने आगे कहा कि एक साल की कड़ी मेहनत और इतनी कुर्बानी के बाद अब ये रूल बिल्कुल सिंपल हैं इसलिए वैक्सीन लगवाएं नहीं तो मास्क को हमेशा पहनते रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.