Thursday, May 06, 2021
-->
bangladesh hindu muslim attacked sobhnt

FB पोस्ट के बाद बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने किया हिंदू गांव पर हमला, घरों को पहुंचाया नुकसान

  • Updated on 3/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  बांग्लादेश (Bangladesh) में कुछ कट्टरपंथियों ने एक हिंदू गांव पर हमला किया है। हमला करने वाले संगठन का नाम हेफजात-ए-इस्लाम है। बता दें हिंदू गांव के एक युवा ने बगबुधु की आलोचना करने वाले हेफजात-ए-इस्लाम संगठन के मुख्य महासचिव मावलाना मुफ्ति मामूनुल हक की आलोचना की थी। जिससे इस कट्टरपंथी इस्लाम समर्थक संगठन के लोगों की भावनाएं आहत हो गई और उन्होंने वहां हिंदूओं के पूरे गांव पर ही हमला कर दिया। इस हमले में करीब 70-80 घरों में तोड़ फोड़ हुई है। 

कोरोना के U- Turn से योगी सरकार Alert, जारी की नई गाइडलाइनंस

बंगबंधु की करते हैं आलोचना
बता दें बगबंधु शेख मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना के पिता है। जिन्हें देश के कट्टरपंथी इस्लाम संगठन अपना राष्ट्रपिता मानने से इंकार करते हैं। इस संगठन के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक हिंदू युवा ने सवाल उठाते हुए आलोचना की तो यह लोग नाराज हो गए और हजारों की संख्या में इकट्ठा होकर  हिंदूओं के गांव पर हमला कर दिया। इस घटना के सूचना मिलते ही नजदीकी पुलिस थाने में तुरंत इस पर एक्शन लिया और वहां के स्थानीय नेताओं की मदद से लोगों को तितर-बितर कराया।  

फडणवीस का दावा- मेरे CM रहते उद्धव ने सचिन वाझे को बहाल करने को कहा था

पुलिस ने मामले को कराया शांत
बताया जा रहा है कि जिस तरह के कट्टरपंथी संगठन के लोगों ने हमला किया उस समय बड़ी संख्या में लोग गांव छोड़कर भाग गए थे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से एक्शन लेते हुए हालात को अपने काबू में लिया है। पुलिस ने गांव का दौरा करके लोगों को शांत किया है। अभी सूचना मिली है कि जो लोग गांव छोड़कर गए थे वह वापस आ गए हैं।   

मुकेश अंबानी केस में NIA का बड़ा खुलासा, कहा- वाझे तो सिर्फ मोहरा छिपी है असली मछली
 

कट्टरपंथी करते हैं विरोध
बता दें बगबंधु बांंग्लादेश के पहले राष्ट्रपिता है। जिन्हें बांग्लादेश के कट्टरपंथी इस्लाम समर्थक संगठन अपना राष्ट्रपिता ने नहीं मानते हैं। वह लोग उनका विरोध करते हैं। इसी संगठन ने प्रमुख ने बगबंधी की आलोचना की थी। जिसके बाद एक हिंंदु युवक ने सोशल मीडिया पर इन पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद इस संगठन के लोगों ने उस हिंदू गांव पर ही हमला कर दिया। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.