Wednesday, Oct 16, 2019
Bank workers are also surprised to see so much money in the bank account of women beggars

महिला भिखारी के बैंक अकाउंट में इतने पैसे, देख बैंक कर्मी भी रह गए हैरान

  • Updated on 10/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आमतौर पर लोग भिखारियों को नजरअंदाज करते हैं, उनकी तरफ बहुत कम ही लोग देखते हैं, और अगर कोई तरस खाकर देखे भी तो 2, 4 रूपये दे देता है। और तो और इनको 2 वक्त तक का खाना भी ठीक ढंग से नसीब नहीं होता है। मिला तो खा लिया नहीं तो कभी-कभी तो भूखे पेट ही सो जाना पड़ता है। 

अर्थशास्त्रियों ने जताई अमेरिकी आर्थिक वृद्धि दर में तेज गिरावट की आशंका

शायद ही आपने कभी सुना होगा कि किसी भिखारी को इतनी भीख मिली हो कि वो मालामाल हो गया हो, और शायद ही कभी किसी भिखारी का बैंक अकाउंट देखा होगा। आज हम आपको एक ऐसी भिखारन के बारे में बताते हैं जिसे इतनी भीख मिली की पैसे देते देते बैंक ही खाली हो गया। 

उज्बेक महिला का यौन उत्पीडऩ करने के लिए अधिकारी के खिलाफ पुलिस को शिकायत

लेबनान (Lebanon) की एक भिखारी महिला देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा में बनी हुई है। खबरों के मुताबिक लेबनान की एक खारन के बैंक अकाउंट में 6.38 करोड़ रूपये पाए जाने की बात सामने आई है। यह महिला लेबनान के सीदोन (Sidon) शहर के एक बहुत ही बड़े अस्पताल के सामने भीख मांगती थी। महिला करीबन 10 सालों से उसी जगह पर भीख मांग रही है। अस्पताल के सामने बैठी इस महिला में पैसे मांगने की कला बहुत खूब की थी। अस्पताल से गुजरते हुए लोग अक्सर इस महिला को कुछ पैसे दे ही दिया करते थे। 

मेडिकल क्षेत्र में साल 2019 का नोबेल पुरस्कार मिला इन 3 वैज्ञानिकों को

लेकिन शायद यह कोई नहीं जानता था कि यह महिला पहले से ही करोड़पति है। महिला का नाम वफा मोहम्मद (Wafaa Mohammed) है। वफा मोहम्मद ने भीख मांगकर इतने पैसे जमा कर रखे थे कि वो अपनी बैंक जम्माल ट्रस्ट में पैसे ट्रांसफर करवाने के लिए गई तो उसकी ट्रांसफर कराने की कीमत सुनकर बैंक कर्मी तक हैरान रह गए। इतना ही नहीं धनराशी इतनी ज्यादा थी की बैंक के लिए भी उस समय इतना कैश जुटा पाना मुश्किल सा हो गया था।  

अब यह महिला अपने ही देश में नहीं बल्कि पूरे देश में फैल गई है। वफा मोहम्मद के साथ-साथ उनके 2 चेक्स की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social media) पर तेजी से वायरल हो रही हैं। यह  मामला इतना चर्चित हो जाने के बाद वफा मोहम्मद से यह पूछा गया कि वे इतने पैसे कहां से लाई, तो वफा ने बताया कि मैने यह सारे पैसे भीख मांगकर ही जमा किए हैं, यह कोई चोरी किए हुए या गलत तरह के पैसे नहीं हैं। 
 

comments

.
.
.
.
.