Sunday, Sep 26, 2021
-->

अमेरिकी कंपनी की नापाक हरकत, अब जूतों पर छापा ‘स्वास्तिक’ का निशान

  • Updated on 1/14/2017

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल)। अमेरिका के कैलिफोर्निया में जूते बेचने वाली एक कंपनी ने स्वास्तिक का निशान छोडऩे वाले, मिलिट्री शैली के अपने खास तरह के सारे जूतों को बाजार से वापस ले लिया।

एक व्यक्ति ने इस बात की ओर ध्यान आकर्षित किया था कि सैनिकों की शैली के इस जूते के सोल से स्वास्तिक का पदचिह्न बनता है जिसके बाद कंपनी ने यह कदम उठाया। 

सिर्फ तिरंगे वाले डोरमैट ही नहीं बल्कि ये सब भी बेच रहा है Amazon

सोशल नेटवर्किंग साइट रेडिट पर सोमवार को एक व्यक्ति ने इस जूते के पदचिह्न की तस्वीर पोस्ट की, जो वायरल हो गयी। इसके बाद कोनल इंटरनेशनल ट्रेडिंग इंक ने इस सप्ताह पोलर फॉक्स बूट को बाजार से वापस ले लिया और इसके लिए माफी भी मांगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘हम लोग अपने उपभोक्ताओं और हर उस व्यक्ति से सच्चे दिल से माफी मांगते हैं जिसकी भावनाएं जूतों के स्वास्तिक पदचिह्न छोडऩे से आहत हैं।’ इसके अनुसार, ‘यह डिजाइन जानबूझकर नहीं बनाया गया था और इसे चीन में हमारी निर्माता कंपनी ने गलती से तैयार किया था।’ 

सुषमा की चेतावनी के बाद AMAZON ने मांगी माफी, तिरंगे का किया था अपमान

कंपनी ने यह भी कहा कि वह ‘घृणा या किसी तरह के भेदभाव का प्रचार नहीं करती।’ व्यक्ति ने रेडिट पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था : ‘इस तस्वीर का एक पहलू है, जिसे अपने नए जूतों को ऑर्डर करते वक्त मैं देख नहीं पाया था।’

व्यक्ति की इस तस्वीर को 30 लाख बार से भी अधिक देखा जा चुका है और इस पर कई तल्ख टिप्पणियां भी आईं। संस्कृत में स्वास्तिक का अर्थ ‘खुशहाली’ होता है और यह सौभाग्य का प्रतीक है। नाजियों ने भी इसे अपनाया था। 

जानिए, कैसे इन शातिर बदमाशों ने Amazon को लगाया चूना

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.