Saturday, Jan 29, 2022
-->
boris johnson narendra modi environment sobhnt

जॉनसन ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- जलवायु परिवर्तन की वैश्विक लड़ाई में किया नेतृत्व

  • Updated on 3/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व करने को लेकर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की बुधवार को सराहना की। जॉनसन ने कहा कि अगले महीने उनकी नयी दिल्ली की यात्रा के दौरान ‘मित्र’ के साथ वार्ता के एजेंडा में सतत भविष्य के लिए ब्रिटेन और भारत के साझा दृृष्टिकोण सहित कई मुद्दे शामिल रहेंगे।      

टूलकिट मामले में कोर्ट ने दिया दिशा रवि की याचिका पर दिल्ली पुलिस को आखिरी मौका

प्रधानमंत्री मोदी का किया शुक्रिया 
आपदा प्रतिरोधक आधारभूत ढांचे पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (ICDRI) को संबोधित करते हुए जॉनसन ने इसकी मेजबानी करने को लेकर मोदी का शुक्रिया अदा किया। यह सम्मेलन डिजिटिल माध्यम से आयोजित किया गया है। मोदी ने इसका उद्घाटन किया है। जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में नवीकरणीय ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में शानदार नेतृत्व करने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की और भारत के नेतृत्व में तथा ब्रिटेन की सह-अध्यक्षता में सीडीआरआई की उत्कृष्ट पहल का स्वागत किया।      

बंगाल चुनाव : ममता ने जारी किया TMC का घोषणा पत्र, कई अहम वादे किए

जॉनसन अप्रैल के अंत में करेंगे भारत की यात्रा
उन्होंने लंदन में डाऊनिंग स्ट्रीट से जारी अपने वीडियो संदेश में कहा कि हम अपने राष्ट्रों और वैश्विक समुदाय के सतत भविष्य के लिए साझा दृष्टिकोण रखते हैं तथा मैं इस पर और कई अन्य मुद्दों पर अपनी आगामी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ चर्चा करने की आशा करता हूं। जॉनसन के अप्रैल के अंत में भारत की यात्रा करने की संभावना है।      
पंजाब: अमरिन्दर से मिले सिद्धू, पत्नी बोलीं- किसी पद के लिए राजनीति में नहीं हैं

भारत- ब्रिटेन कर रहे हैं मिल कर काम
भारत और ब्रिटेन सीडीआरआई के सह-अध्यक्ष हैं और वे फिलहाल इसे एक बहु देशीय संगठन बनाने के लिए साथ मिल कर काम कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य छोटे द्वीपीय देशों को जलवायु एवं आपदा प्रतिरोधक बुनियादी ढांचे में मदद करना है। वहीं, मोदी ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि हम सभी एक ही नाव पर सवार हैं। महामारी ने हमें याद दिलाया है जब तक हर कोई सुरक्षित नहीं होगा तब तक कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। बुधवार से शुक्रवार तक चलने वाले कार्यक्रम की मेजबानी भारत कर रहा है।    

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.