Thursday, Jun 17, 2021
-->
children above 12 years will be vaccine canada know what is the matter anjsnt

18 नहीं अब 12 साल से ऊपर के बच्चों को लगेगी Vaccine, जानिए क्या है मामला

  • Updated on 5/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सभी देश इस वायरस के खात्मे के लिए टीकाकरण अभियान  चला  रहे हैं। ऐसे  में भारत में अभी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लग रहा है लेकिन इस टीकाकरण को लेकर कनाडा ने एक बड़ा ऐलान  किया है। कनाडा में अब 12 से 15 साल तक के बच्चों का भी टीकाकरण होगा।

दिल्ली में कम हुई कोरोना संक्रमण दर, 24 घंटे में 20 हजार से ज्यादा संक्रमित

इसलिए लिया गया ये फैसला
कनाडा के चीफ मेडिकल अडवाइजर सुप्रिय शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया  कि हमने देश में बच्चों के लिए भी वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। कनाडा में फाइजर पहली वैक्सीन  होगी जो  बच्चों को दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका भी अगले सप्ताह तक 12-15 साल तक के बच्चों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे  सकता है।  

कोरोना काल में भारत को मिली ग्लोबल कम्युनिटी से ये मदद, टूटी 16 साल पुरानी नीति

शर्मा ने आगे कहा ये
 कनाडा की हालत के बारे में बात करते हुए शर्मा ने बताया कि बड़ों की तरह बच्चों को भी सामान्य जीवन जीने का अवसर मिलना चाहिए। ऐसे अभी तक सिर्फ 15 साल या उससे ऊपर वाले लोगों को वैक्सीन लग  रही थी लेकिन अब 12 से 15 साल तक के बच्चों को भी वैक्सीन दी जाएगी।

आपको बता दें कि कनाडा, भारत और यूके में तहलका मचाने वाले कोरोना वैरिएंट B.1.1.7 की पहली मॉलिक्यूलर तस्वीर सामने आई है। जिससे स्पष्ट हो गया कि ये वायरस किस तरह से हमारी कोशिकाओं को खराब करता है। इतना ही नहीं हमारी कोशिकाओं में अपनी कंटीले परत चिपकाता  है। जिससे ये धीरे- धीरे हमारे शरीर पर हावी हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.