Monday, Mar 30, 2020
china-wins-the-corona-gets-promising-results-after-clinical-tests

कोरोना फतेह ! क्लीनिकल सक्सेस के बाद चीन ने किया सफल इलाज का दावा

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (corona virus) से सबसे ज्यादा पीड़ित रहे चीन (china) ने क्लीनिकल शोध पूरी होने के बाद कोरोना के सफल इलाज का दावा किया है। यहां के वैज्ञानिकों ने बताया कि कोविड 19 (covid 19) के खिलाफ अभी तक कोई प्रभावशाली उपचार नहीं है मगर अभी तक जिन मरीजों पर दवाई का प्रयोग किया गया है उनस अच्छे संकेत मिले हैं।

कोरोना ने चीन में बढ़ाए तलाक के मामले, जानिए कैसे

जापान की फैविपीरावीर एंफ्लुएंजा के टेस्ट में क्लीनिकल सफलता
कोविड 19 के खिलाफ जापान की फैविपीरावीर एफ्लुएंजा दवाई की सफलता का ऐलान करते हुए चीन के वैज्ञानिकों ने इस दवाई की क्लीनिकल सफलता की बात कही। पत्रकारों से मुखातिब नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी डेवलपमेंट के निदेशक झांग शिनमिन ने बताया कि जापान ने 2014 में फैविपीरावीर एंफ्लुएंजा दवाई के प्रयोग की इजाजत दी थी।

अमेरिका ने तैयार किया कोरोना वैक्सीन, 43 साल की महिला पर हुआ पहला परीक्षण

तीन महीनों से रोगियों पर टेस्ट में मिली सफलता
बीते तीन महीनों उनकी टीम ने इसका प्रयोग गंभीर रोगियों पर किया और अभी तक अच्छे परिणाम सामने आए हैं। झांग शिनमिन ने बताया कि अभी तक किसी भी मरीज पर क्लीनिकल परीक्षण के दौरान खराब परिणाम नहीं आए हैं।

कोरोना वायरस को लेकर जारी है चीन में मरने वालों का सिलसिला

इबोला से लेकर एचआईवी तक की दवाइयों का किया गया प्रयोग
गौरतलब है कि अभी तक किसी भी देश ने कोविड 19 के सफल इलाज का दावा किया है। इसके खिलाफ प्रभावी उपचार का अभी इंतजार ही किया जा रहा है। अलबत्ता कुछ देशों ने इबोला से लेकर एचआईवी तक की दवाइयों का प्रयोग इन मरीजों पर करके देख लिया। मगर इस दवाई के इस्तेमाल के बाद धीरे-धीरे चीन में कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है। वुहान में भी इसमें काफी कमीं आई है। सोमवार को सिर्फ एक मामला पॉजिटिव आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.