Tuesday, Jun 22, 2021
-->
corona sending sputnik-v  second consignment to russia anjsnt

कोरोना: नहीं टूटी मदद की डोर, रूस भेज रहा Sputnik-V की दूसरी खेप

  • Updated on 5/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में बढ़ रहे कोरोना के कहर के बीच अन्य सभी देशों से मदद के यहां टूट रहे हैं ऐसे में रूस अपना वादा पूरा करते हुए अगले दो दिनों में रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी के टीकों 150,000 खुराकों की दूसरी खेप भेज रहा है। 

जुलाई में 1 करोड़ खुराक भेजने प्लान कर रहा रूस
 इसके साथ ही रूस इस महीने के अंत में रूसी वैक्सीन की 3000000 खुराक भारत भेजने वाला है यह सभी खुराक हैदराबाद में पहुंचेंगी। उसके बाद आने वाले महीनों में भी रूसी वैक्सीन भारत आती रहेगी ।रूसी सरकार जून में 50 लाख खुराक और जुलाई में लगभग एक करोड़ वैक्सीन भारत भेजने का प्लान कर रही है।आपको  बता दें कि रूस की वैक्सीन स्पुतनिक वी का पहला  बैच 1 मई को भारत पहुंचा था। जिसमें 1,50,000 टीके की खुराक थी।

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़, तीन आंतकी ढेर एक को पकड़ा जिंदा

वैक्सीन  के साथ- साथ भेज रहा ये उपकरण
रूस वैक्सीन के साथ ही अलग तरीके से भारत की मदद कर रहा है। रूस कम से कम 4 ट्रक ऑक्सीजन उत्पन्न करने वाले मशीन भेज रहा है। ये सभी ट्रक बिजली की आपूर्ति होते ही  200 बेड के अस्पताल को ऑक्सीजन सप्लाई करेगा। ये ट्रक प्रति दिन 50,000 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करेगा। आपको  बता दें कि रूस की वैक्सीन स्पुतनिक वी का पहला  बैच 1 मई को भारत पहुंचा था। जिसमें 1,50,000 टीके की खुराक थी।

देश में कोरोना का कहर
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते 2 दिन मामलों में आई कमी के बाद आज एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई हैं। बीते 24 घंटे में देश में 4 लाख 12 हजार कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जो अपने आप में ही एक रिकॉर्ड हैं। इसके साथ ही अगर मौत के आकंड़ों पर नजर डाले तो बीते बुधवार को करीब 4 हजार के करीब लोगों की मौत हुई हैं।

Corona: दो दिन राहत के बाद तीसरे दिन कोरोना बेकाबू, मौत के आंकड़ों ने बनाया ये रिकॉर्ड

मौत के आंकड़ों ने भी बनाया रिकॉर्ड
 स्वास्थय मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को देश में 412,618 नए केस सामने आए। इसके साथ ही  3982 लोगों ने अपनी जान गवां दी। अगर बुधवार के आंकड़ों को  जोड़कर देखा जाए तो अब तक देश में 3,30,010 लोगों की मौत हो चुकी है और देश में कुल मामले 2,10,64,862 पहुंच गए हैं।

comments

.
.
.
.
.