Sunday, Apr 05, 2020
due to coronavirus un say people lost there jobs

कोरोना वायरस को लेकर UN ने कहा- 2.5 करोड़ लोग हो सकते हैं बेरोजगार

  • Updated on 3/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनिया भर में तबाही मचा रखी है, इस वायरस के कारण हजारों कि संख्या में लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच कोविड 19 को लेकर संयुक्त राष्ट्र (UN) ने आशंका जताई है कि वायरस के चलते पूरी दुनिया भर में करीब 2.5 करोड़ से ज्याद लोगों कि नौकरिया जा सकती हैं। 

कोरोना वायरस : इटली में नहीं मिल रहे हैं शव को दफनाने वाले

आ सकता  2008 जैसा संकट
संयुक्त राष्ट्र ने कोरना वायरस से निपटने के लिए कहा कि वैश्विक (World)  स्तर पर बेरोजगारी (Unemployment) के प्रभाव को कम करने लिए सभी देशों को अपने नागरिकों को लिए मदद कर सकती है।इसके साथ ही एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया में 2008 जैसा संकट देखा जा सकता है। अगर हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समन्वित नीतिगत कार्रवाई पर गंभीरतापूर्वक कदम उठाया तो वैश्विक बेरोजगारी पर प्रभाव बहुत कम हो सकता है।

जानिए क्या है कोरोना वायरस के गोमूत्र से बचने का असली सच

सरकार को क्या करना चाहिए
सभी देश की  सरकार (Government) को अपने देश में बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था से निपटने के लिए तुरंत फंड का प्रबंध करना चाहिए, इसके साथ ही ये कदम भी उठाना चाहिए.. 

  • संकट से जूझ रहे सैक्टरों को राहत दे।
  • खपत को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक मदद।
  • कार्यान्वयन के तहत परियोजनाओं पर अधिक खर्च करना।
  • स्वास्थ्य सेवा के लिए धन की व्यवस्था करना।
  • जबरन थोपी गई अनुपस्थिति के कारण आय को होने वाले नुकसान की क्षतिपूर्ती में सहायता।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.