नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गूगल ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किए हैं। उन्होंने जीमेल इस्तेमाल करने वालों के लिए बदलाव किया है।
दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने आधिकारिक तौर पर घोषित किया है कि अब वो विज्ञापन देने के लिए उपभोक्ताओं के जीमेल नहीं पढ़ेगा। हमेशा ही इस बात पर विवाद रहा है कि जीमेल पर भेजी गई जानकारी गूगल द्वारा पढ़ी जाती है। गूगल की क्लाउड टीम ने फैसला किया है कि अब ऐसा नहीं होगा। ऐसा गूगल क्लाउड टीम अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए कर रहा है।
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दरअसल गूगल उन्हीं प्रॉडक्ट्स के ऐड दिखाता है जिनके बारे में यूजर ने अपने किसी दोस्त से बात की हो, मेल किया हो या फिर उसे सर्च किया हो। गूगल ऐसा आपके सर्च और मेल्स के रेकॉर्ड्स के आधार पर करता रहा है। हाल ही में हुई एक घोषणा में कंपनी ने कहा है कि अब वह यूजर्स के मेल पर नजर नहीं रखेगी।
गूगल ने साफ किया है कि जीमेल के मुफ्त संस्करण में विज्ञापन दिखने जारी रहेंगे लेकिन अब विज्ञापन चुनने के लिए उपभोक्ता के ईमेल नहीं स्कैन किए जाएंगे। गूगल अब ऐसे उपभोक्ताओं को दिखाने के लिए विज्ञापन का चयन उनके द्वारा गूगल और यूट्यूब इत्यादि पर किए गए सर्च की हिस्ट्री के आधार पर करेगी।
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