gujarat-rain-havoc-in-kutch-air-force-rescues-125-people

गुजरात में बारिश का कहर, वायु सेना ने कच्छ में 125 लोगों को बचाया

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय वायु सेना ने गुजरात (Gujarat) के कच्छ जिले में भारी बारिश की वजह से आयी बाढ़ में डूबी एक सड़क पर फंसे करीब 125 लोगों को बचाया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पीएम का Kashmir plan: मोदी ने किया खुलासा, कैसे तरक्की की राह पर दौड़ेगा जम्मू- कश्मीरRelated image

सौराष्ट्र, कच्छ समेत गुजरात के कई भागों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हुई है। मूसलाधार बारिश के बाद, कच्छ जिले के भुज में बड़ी संख्या में लोग बाढ़ के पानी में डूबी सड़क पर फंस गये थे। एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि रविवार की शाम को, वायु सेना को इन लोगों को बचाने संबंधी निवेदन आया था।

स्वागत समारोह के दौरान BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की कटी उंगली, अस्पताल में भर्ती

उन्होंने कहा, ‘‘दक्षिण पश्चिमी वायु कमान (एसडब्ल्यूएसी) ने त्वरित कार्रवाई की और जामनगर से एक एमआई17 हेलीकॉप्टर (Mi-17 helicopter) भेजा। हेलीकॉप्टर ने तीन फेरे लगाकर 125 लोगों को बचाया। उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है।’’ यह जगह भारत-पाकिस्तान सीमा के पास स्थित है।

सपा सांसद शफीकुर्रहमान का मोदी सरकार पर प्रहार, कहा- देश के मुसलमान खौफ में हैं

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय पुलिस ने लगभग 175 लोगों को बचाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.