harish-salve-said-on-kulbhushan-case-pak-it-was-a-proud-moment

कुलभूषण मामला पर हरीश साल्वे ने कहा, Pak की इंटरनेशनल कोर्ट में हुई किरकिरी

  • Updated on 7/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे (harish salve) ने कहा है कि अंतराष्ट्रीय न्यायालय (international court) में पाकिस्तान (pakistan) की फजीहत हुई है। इसे भारत (india) की जीत करार देते हुए हरिश ने कहा कि न्यायालय ने अपने फैसले में कहा कि कुलभूषण जाधव (kulbhusan jadhav) मामले में पाकिस्तान ने स्पष्ट रुप से वियना कन्वेंशन का उल्लंघन किया है। जिस कारण जाधव के फांसी की सजा को रोक दिया गया है।
 

कुलभूषण मामलाः हरिश साल्वे ने महज 1 रुपया में जीत लिया दुनिया को

Navodayatimes

वियना कन्वेंशन का हुआ उल्लंघन
वरिष्ठ वकील ने कहा कि आज कोर्ट ने अपने महत्वपूर्ण आदेश में कहा है कि वियना कन्वेंशन कहता है कि सजा से पहले कैदी को राजनयिक सहायता मिलनी चाहिए। जो कुलभूषण जाधव मामले में नहीं दिया गया। जिसके बाद कोर्ट ने 15-1 से मामले पर सुनवाई करते हुए कुलभूषण के पक्ष में फैसला सुनाया।दुनिया भर में फिर से एकबार पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है। 

न्याय की जीतः कुलभूषण मामले पर PAK को झटका, सुषमा समेत विभिन्न दलों ने किया स्वागत

ईरान से गिरफ्तार हुआ था कुलभूषण
ईरान के चाहबार इलाके से कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था। आज नीदरलेंड के कोर्ट के फैसले का भारत में सुबह से ही इंतजार हो रहा था। आज सभी दलों ने कुलभूषण को न्याय की आस पर संतोष जाहिर किया है। एक सुर से सभी ने मांग की है कि कुलभूषण मामलो की जल्द सुनवाई करके उन्हें भारत आने का रास्ता साफ होना चाहिए।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.