Tuesday, Apr 13, 2021
-->
india america china mike pompeo xi jinping sobhnt

भारत-अमेरिका प्रेम से बौखलाया चीन, पोंपियों ने दी थी शहीदों को श्रद्धांजलि

  • Updated on 10/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) और अमेरिका (America) की बढ़ती नजदीकी के कारण चीन की बैचेनी साफ नजर आ रही है। हाल में अमेरिका के रक्षा मंत्री और विदेश अपने भारत दौरे पर आए थे। जहां उनकी भारत के रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री से मुलाकात हुई। इस बैठक में भारत और अमेरिका के रक्षा समझौते और मजबूत हुए है। अमेरिका ने भारत के साथ कई सुरक्षा नीतियों को बढ़ाया है। 

PAK में कश्मीर पर चल रही थी मीटिंग, हैकरों ने बजा दिया- श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में

अमेरिका और भारत प्रेम से चीन बौखलाया
इसके अलावा अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने भारत आकर चीन की दादागिरी के  लिए उसे हड़काने के साथ-साथ भारत के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है। जिससे चीन बौखला गया है। अमेरिका ने चीन को धमकाते हुए कहा था कि वह भारत को अकेला न समझे हम उसके साथ हैं।  

बिहार: मुंगेर में युवक की मौत के बाद हिंसा, निर्वाचन आयोग ने DM- SP को हटाया

चीनी मीडिया ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
अमेरिका के इस रुख के बाद चीनी मीडिया में इसकी कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। चीन के सरकारी मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) में लिखा गया कि यह भारत और चीन के बीच का मसला है। इससे अमेरिका को दूर रहना चाहिए। उसने अपनी बौखलाहट दिखाते हुए अमेरिका के  लिए कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।   

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.