Monday, Jun 21, 2021
-->
india china clash rajnath singh s jay shankar sobhnt

थोड़ी देर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन तनाव पर करेंगे बैठक, विदेश मंत्री, CDS होंगे शामिल

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  भारत-चीन (India China Clash) के बीच सीमा पर पिछले कुछ महीनों में लगातार तनाव बरकरार है। ऐसे में आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 3 बजे एक बैठक बुलाई है। जिसमें सीमा पर तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। बता दें इस बैठक में रक्षा मंत्री के साथ-साथ,विदेश मंत्री  जयशंकर , सीडीएस बिपिन रावत समेत अन्य बड़े शामिल शामिल होंगे। 

दो दिन बाद खुलने जा रहे हैं देशभर के स्कूल, जानें क्या होंगे नियम और कैसी चल रही है तैयारी....

चीन ने माना अपना नुकसान
इससे पहले पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में भारत-चीन (india China Clash) के बीच कई महीनों से तनाव चल रहा सीमा है। 15 जून को खबर आई थी कि यहां दोनों देशों की सेनाओं के बीच एक हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। वहीं भारत की तरफ से दावा किया गया था कि उस झड़प में चीन को भारी नुकसान हुआ और उसे भी अपने 43 सैनिकों की जान गवानी पड़ी।  

कृषि विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर को क्यों देना पड़ा इस्तीफा? जानें क्या थी वजह

संसद में रक्षा मंत्री ने दिया बयान
चीन ने अपने सैनिकों की मरने वाली बात को कभी स्वीकार नहीं किया है। वह दुनिया के सामने यह कहता रहा है कि हमें भी थोड़ा नुकसान हुआ है मगर हमारे किसी सैनिक की जान नहीं गई। लेकिन हाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) के बयान के बाद चीन के एक सरकारी अखबार के पत्रकार ने यह स्वीकार किया है। उनके लोगों को भी अपनी जान गवानी पड़ी थी।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.