Friday, Dec 09, 2022
-->
irctc-honored-those-who-did-remarkable-work-on-tourism-day

पर्यटन दिवस पर आईआरसीटीसी ने उल्लेखनीय काम करने वालों को किया सम्मानित 

  • Updated on 9/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) द्वारा आज 23वां वार्षिक दिवस बड़े धूमधाम से मना रहा है। अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के दिन आईआरसीटीसी स्थापना दिवस होता है और उपराष्ट्रपति द्वारा आईआरसीटीसी को दो राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है। 
      इस मौके पर आईआरसीटीसी की प्रबंध निदेशक रजनी हसीजा, निदेशक वित्त अजीत कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे। अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर उन्होने कई योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि आईआरसीटीसी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए व जन-जन को विभिन्न अलग प्रकार के पर्यटन स्थलों की सैर के लिए भारत गौरव ट्रेनें और कई टूर पैकेज शुरू किए हैं। इस त्योहारी सीजन के दौरान आईआरसीटीसी ने यात्रा करने वाले यात्रियों के खाने का विशेष ध्यान दिख है और नवरात्र व्रत के लिए विशेष भोजन, नाश्ता फूड ऑन ट्रैक ऐप के जरिए बुक करवा कर खाया जा सकता है। 
      समारोह के दौरान आईआरसीटीसी के कर्मचारियों और अधिकारियों को उल्लेखनीय कार्य करने के लिए सम्मानित भी किया गया। करीबन 151 आईआरसीटीसी कर्मियों को व्यक्तिगत पुरस्कार और 31 समूह पुरस्कार प्रदान किए गए जबकि 42 आजीवन उपलब्धि पुरस्कार और दो विशेष उपलब्धि पुरस्कार प्रदान किए गए। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.