Thursday, Nov 14, 2019
jackma not harmed customers even after 30 crore cyber attack

Jackma: 30 करोड़ साइबर अटैक झेलने के बाद भी ग्राहकों का नुकसान नहीं

  • Updated on 10/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैकमा (Jack Ma)ने दुनिया के सामने अपनी कंपनी के साइबर अटैक की बात साफ करते हुए बताया कि किस तरह से उनकी कंपनी के उपर साइबर अटैक (Cyber Attack)  किए जाते हैं, जो उन्हें अक्सर झेलने पड़ते हैं।

Hong kong के विरोध प्रदर्शनों को अमेरिका का समर्थन, चीन के खिलाफ किया यह बिल पेश

जिसके बाद भी हमारी कंपनी को कोई हैकर किसी तरह का भी नुकसान पहुंचाने में कामयाब नहीं हो पाता। उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी की पॉलीसी ही इतनी मजबूत है कि कोई इसे नुकसान पहुंचा ही नहीं सकता। जैकमा ने बताया कि हैकर्स द्वारा कंपनी को कोई पहली बार नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं की गई है, ऐसा अक्सर होता रहता है, यह बात अलग है कि वे अपने इरादों में असफल हो जाते हैं। 

काली करतूतः ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने बनाए कई लड़कियों से संबंध, VIDEO हुआ लीक

जैकमा ने एक तरह से हैकर्स को खुले तौर पर यह चुनौती दी है कि हमारी कंपनी को हैकर्स की कोशिशों से कोई फर्क नहीं पड़ता। इतना ही नहीं जैकमा ने बताया कि केवल कंपनी ही नहीं अब तक हमारे ग्राहकों को भी कोई नुकसान और किसी तरह की कोई परेशानी नहीं पहुंची है।

उन्होंने बताया "अलीपे (Alipay) ने दुनिया में अपनी कोई छोटी मोटी पहचान नहीं बनाई है। अलीपे के 1 अरब यूजर्स हैं"। इतना ही नहीं बल्कि इसकी मार्केट में अपनी अच्छी खासी पकड़ और इमेज होने की वजह से कंपनी की रोजाना 50 अरब डॉलर की ट्रांजेक्शन होती है। 

ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की स्थिति हुई खराब, दक्षिण एशियाई देशों में पहुंचा सबसे नीचे 

इतना ही नहीं जैकमा ने सिंगापूर (Singapore) में चल रही एक कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की जानकारी शेयर की थी। इसके अलावा भी जैकमा ने कई और जानकारियां दी जैकमा ने बताया कि उन्नत तकनीक के जरिए हैकिंग से लड़ने में सक्षम है। ई-कॉमर्स साइट के 2 करोड़ यूजर्स के अकाउंट खतरे में आ गए थे। बता दें कि कंपनी के चेयरमैन पिछले ही महीने चेयरमैन की पोस्ट से रिटायरमैंट लिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.