Friday, Oct 07, 2022
-->
joe biden nominated vinay reddy for speech writer gautam raghavan prsgnt

जो बिडेन ने भारतीय मूल के विनय रेड्डी को भाषण लेखक के लिए किया नामित, गौतम राघवन को बनाया ये

  • Updated on 12/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) ने अपने साथ लंबे समय से काम कर रहे सहयोगी भारतीय-अमेरिकी विनय रेड्डी को अपना भाषण लेखक नामित किया है। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक अन्य व्यक्ति गौतम राघवन को राष्ट्रपति कर्मी कार्यालय का उप-निदेशक नामित किया है।

 बता दें, गौतम राघवन पूर्व में व्हाइट हाउस में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। विनय रेड्डी और राघवन के साथ बिडेन और नवनिर्वाचित उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस के लिए अन्य चार वरिष्ठ कर्मियों की नियुक्ति की है।

उनके इस निर्णय का लोगों ने दिल से स्वागत किया है। लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर जरिये व्यक्त की है। वहीँ जो बिडेन ने अपने एक बयान में कहा, ये अनुभवी व्यक्ति उन नीतियों को पूरा करने के लिए जुड़ रहे हैं जो हमारे देश को एक ऐसे निर्माण के रास्ते पर ले जाएंगी, जैसा पहले कभी नहीं हुआ।

किसानों ने सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव की तैयारी शुरू की, बोरिस जॉनसन को लिखेगें पत्र

उन्होंने कहा कि रेड्डी बिडेन-हैरिस चुनाव प्रचार में भी वरिष्ठ सलाहकार और भाषण लेखक रहे थे। वहीं राघवन भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में पहले से ही सेवा दे चुके हैं।

बताते चलें कि अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस का टीका लगवाया। जिसे टीवी पर लाइव भी दिखाया गया ताकि लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैस सके। डेलवारे में क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में नर्स ने बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.