Thursday, Mar 04, 2021
-->
know who is indian native sameera fazili who joined joe biden team pragnt

जानिए कौन हैं जो बाइडेन की टीम में शामिल होने वाली भारतीय मूल निवासी समीरा फाजिली

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (joe biden) कोरोना (Coronavirus)  के कारण आए आर्थिक संकट से देश को निकालने के लिए हर वो कोशिश कर रहे है जिससे वो इस संकट को दूर कर सकें। जो बाइडेन ने इस आर्थिक संकट को दूर करने के लिए एक आर्थिक टीम का गठन किया है। जिसमें भारतीय मूल निवासी समीरा फाजिली (sameera fazili) को शामिल किया गया है।बताया जा रहा है कि मूल रूप से कश्मीर की रहने वाली समीरा जो बाइडेन की इस टीम  में राष्ट्रीय आर्थिक परिषद की उप निदेशक होंगी। आपको बता दें कि जो बाइडन ने खुद गुरुवार को इसकी घोषणा की है। आइए जानते हैं समीरी फाजिली से जुड़ी कुछ खास बाते...

फेडरल रिजर्व बैंक में किया है काम
कश्मीर मूल निवासी समीरा इससे पहले अटलांटा के फेडरल रिजर्व बैंक में निदेशक पद काम कर चुकी है। यहां पर उन्होंने भी उन्होंने आर्थिक विकास चके लिए काम किया था। इसके साथ ही समीरा फाजिली ने  घरेलू वित्त और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के ट्रेजरी विभाग को अपनी सेवा दे चुकी हैं।

अर्नब की वायरल चैट पर बौखलाए इमरान, नरेन्द्र मोदी सरकार पर लगाए यह गंभीर आरोप

व्हाइट हाउस की दूसरी कश्मीरी महिला बनी समीरा
आपको बता दें कि जो बिडेन की इस घोषणा के बाद  समीरा दूसरी कश्मीरी महिला बन गई हैं जो व्हाइट हाउस में काम करेंगी। समीरा से पहले कश्मीर की आयशा शाह की भी नियुक्ति व्हाइट हाउस में पिछले साल दिसबंर में की गई है। आयशा  व्हाइट हाउस ऑप डिजिटल स्ट्रैटेजी में पार्टरनशिप मैनेजर के रुप में काम कर रही हैं।

जॉर्जिया में रहती हैं समीरा
भारतीय मूल निवासी समीरा जॉर्जिया में अपने परिवार यानि की पति और तीन बच्चों के साथ रहती हैं। समीरा ने अपने कॉलेज की पढ़ाई न्यूयॉर्क के येल लॉ स्कूल और हार्वर्ड कॉलेज से पूरी की है। इसी कॉलेज में वह कानून की लेक्‍चरर थीं।आपको बता दें कि समीरा फाजिली इससे पहले ओबामा-बिडेन प्रशासन में व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद में एक वरिष्ठ नीति सलाहकार के रूप में और घरेलू वित्त व अंतर्राष्ट्रीय मामलों दोनों में अमेरिकी ट्रेजरी विभाग में एक वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम किया।

पाक के सिंध में लोग PM मोदी की तस्वीर के साथ कर रहे हैं प्रदर्शन, की अलग देश की मांग

इन लोगों को हटाया गया
आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिका (America) में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के शपथग्रहण समारोह के लिए पूर्वाभ्यास में शामिल लोगों को सोमवार को सुरक्षा अधिकारियों के आदेश पर कैपिटल बिल्डिंग के वेस्ट फ्रंट से हटाया गया। अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को वहां से कुछ दूरी पर आग लगने के बाद वहां से निकाला गया। अधिकारियों के अनुसार वहां एकत्रित व्यक्तियों में सेना का एक बैंड शामिल था। अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को भीतर चलने और कैपिटल परिसर में एक सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया। बता दें ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि कैपिटल बिल्डिंग के पास में ही किसी कारणवश आग लग गई थी।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.