Friday, Jan 21, 2022
-->

चीन में रक्षा मंत्रालय के बाहर 1000 से अधिक लोगों का प्रदर्शन

  • Updated on 10/12/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल)।मंगलवार को चीन के रक्षा मंत्रालय के बाहर एक हजार से अधिक प्रदर्शनकारियों ने जमकर जुलूस निकाला और प्रदर्शन किया। मालूम हो कि चीन के पास दुनिया की सबसे बड़ी सेना है। माना जा रहा है कि इस प्रदर्शन में प्रदर्शनकारी सैनिक मौजूद थे।

चीन का नया पैतरा, NSG पर बातचीत को तैयार लेकिन...

प्रदर्शनकारी राजधानी बीजिंग स्थित सेना मुख्यालय भवन के बाहर कई घंटों तक खड़े रहे। कई प्रदर्शनकारियों ने सैनिकों जैसी हरी पोशाक पहनी थी। प्रदर्शनकारियों के हाथ में चीन में सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के झंडे थे जिन पर हंसिया और हथौड़ा बना हुआ था। 

ब्रह्मपुत्र नदी मामले पर चीन ने टेके घुटने, दिया ये बड़ा बयान! पढ़ें

प्रदर्शनकारियों की मांग के बारे में अभी तक कोई जानकारी हासिल नहीं मिली है। प्रदर्शनकारियों ने समाचार एजेंसी को साक्षात्कार देने से इनकार कर दिया। 

भारत का फॉरैक्स रिजर्व 372 अरब डॉलर के रिकॉर्ड पर, चीन 5 साल के निम्न स्तर पर

चीनी सेंसर विभाग ने सोशल मीडिया पर चीनी रक्षा मंत्रालय और भूतपूर्व सैनिकों से जुड़े सर्च को सोशल मीडिया पर प्रतिबंधित कर दिया है। प्रदर्शनस्थल पर सैकड़ों पुलिसवाले और सादी वर्दी में सुरक्षाकर्मी तैनात थे। चीन में मीडिया पर सरकारी अंकुश है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.