Friday, May 07, 2021
-->
more than 55 thousand cases of coronavirus reported in britain sohsnt

ब्रिटेन में कोरोना के रिकॉर्ड 55 हजार से अधिक मामले रिपोर्ट, ये देश भी नए स्ट्रेन की चपेट में

  • Updated on 1/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही दुनिया के सामने अब कोरोना के नए स्ट्रेन (New Strain) का खतरा मंडराने लगा है। इस बीच महज 24 घंटे में ब्रिटेन (Britain) में कोरोना के रिकॉर्ड 55 हजार से अधिक नए पॉजिटिव मामले रिपोर्ट किए गए हैं और 964 लोगों की संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है। कोरोना वैक्सीन के मामले में अग्रणी देशों में गिने जाने वाले यूरोपीय देशों में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में मामले मिलने से हड़कंप मच गया है।

कोरोना वैक्सीन ड्राई रन पर बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन- अफवाहों पर ध्यान न दें लोग

ये देश भी नए स्ट्रेन की चपेट में
कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले न सिर्फ ब्रिटेन में मिल रहे हैं, बल्कि अमेरिका के कैलिफोर्निया और कोलोराडे के अलावा फ्लोरिडा प्रांत में भी सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन में जारी कोरोना के आंकड़ों पर एक नजर डाले तो पता चलता है कि यहां  बीते तीन से 50 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं। 

दिल्ली: आज कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राइ-रन में भाग लेंगे सत्येंद्र जैन, जानें तैयारी

ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर तेज
ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर के बीच संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 लाख 88 हजार का आंकड़ा पार कर गई है, जबकि यहां कोरोना की चपेट में आने से अब तक कुल 73 हजार 512 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि यहां कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद से हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

सफरनामा 2020: कोरोना संकट के बीच WHO के वो बयान जिसने दुनियाभर में पैदा की हलचल

पूरे विश्व में 84,375,006 करोड़ लोग संक्रमित
कोरोना के नए स्ट्रेन के बीच दुनियाभर में वायरस का कहर एक बार फिर से रफ्तार पकड़ चुका है। ऐसे में अब तक इस वायरस से पूरे विश्व में 84,375,006 करोड़ लोग संक्रमित हो गए है। जबकि 1,835,221 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि दुनियाभर में कोरोना को मात देकर अब तक 59,634,932 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। भारत संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से दूसरे नंबर पर है, जबकि अमेरिका अभी भी पहले स्थान पर बना हुआ है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर आई गुड न्यूज, ब्रिटेन ने दी ऑक्सफोर्ड वैक्सीन को मंजूरी

भारत में नए स्ट्रेन के 25 मामले
भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन के अब तक 25 मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि देश में कोरोना से अब तक 1,03,05,707 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,49,243 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 99,04,724 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,48,879  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.