Tuesday, Mar 02, 2021
-->
nepal-prime-minister-oli-called-up-and-congratulated-pm-modi-on-independence-day-sohsnt

Independence Day 2020: नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने फोन कर पीएम मोदी को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

  • Updated on 8/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में भारत के पड़ोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने इस बीच कोरोना महामारी से उपजी स्थिति पर भी चर्चा की।

16000 फीट की ऊंचाई पर ITBP के जवानों का दिखा जश्न-ए-आजादी, देखें Video

पीएम मोदी से फोन पर बातचीत से पहले नेपाल के पीएम ओली ने ट्वीट कर भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, भारत सरकार और भारतवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई। भारत के लोगों की अधिक प्रगति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं।'

स्वतंत्रता दिवस के भाषण के बाद पीएम पर भड़की कांग्रेस, बोली- चीन का नाम लेने से डरते हैं मोदी ?


दोनों देशों के बीच 17 अगस्त को द्विपक्षीय वार्ता
गौरतलब है कि हाल ही के दिनों में भारत और नेपाल के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव काफी बढ़ गया है। ऐसे में भारतीय राजदूत विजय मोहन क्वात्रा और नेपाल के विदेश सचिव शंकर दास बैरागी 17 अगस्त को द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। नेपाल द्वारा मई में नया राजनीतिक मानचित्र जारी किये जाने से दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव पैदा होने के बाद यह पहली मुख्य वार्ता होगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.