Friday, Jul 30, 2021
-->
oli set up new committee to organize general assembly of ruling ncp prsgnt

सत्तारूढ़ NCP में दिखाई देने लगी टूट, आम सभा के आयोजन के लिए ओली ने नई समिति का किया गठन

  • Updated on 12/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने टूट की ओर बढ़ रही सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) पर अपनी पकड़ को मजबूत करने के उद्देश्य से मंगलवार को पार्टी की आम सभा के आयोजन के लिए 1199 सदस्यीय नई समिति का गठन किया है।

 इस बारे में नेपाल की स्थानीय मीडिया के हवाले से यह रिपोर्ट सामने आई है और एनसीपी में मचते अंदुरुनी संकट के बारे में जानकारी दी गई है।      

काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सत्तारूढ़ दल के दो प्रमुखों में से एक ओली ने आधिकारिक आवास पर पार्टी की केंद्रीय समिति के अपने करीबी सदस्यों के साथ बैठक के दौरान नई समिति की घोषणा की।     

 बंगाल: ममता बनर्जी ने अमित शाह को दिया करारा जवाब- खुदकुशी को भी राजनीतिक हत्या बताते हैं....

नारायण काजी श्रेष्ठ हटाने का निर्णय 
नवगठित आम सभा आयोजन समिति के सदस्यों ने प्रधानमंत्री की उपस्थिति में शपथ भी ग्रहण की। बैठक में नारायण काजी श्रेष्ठ को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटाने का भी निर्णय लिया गया। केंद्रीय समिति के सदस्य बिनोद श्रेष्ठ ने कहा कि स्थायी समिति के सदस्य एवं विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली को पार्टी का नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।      

ओली ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को आश्चर्यचकित करते हुए रविवार को राष्ट्रपति से संसद भंग करने की सिफारिश कर दी और इसे राष्ट्रपति की मंजूरी भी मिल गई। ओली और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘‘प्रचंड’’ के बीच सत्ता के लिए लंबे समय से चल रहे संघर्ष के बीच यह कदम उठाया गया।  

 UP Vs Delhi Education: सिसोदिया बोले एक साल में 'योगी जी' कराएं सुधार वरना बदल जाएगी सरकार

पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा...
‘माई रिपब्लिक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ओली ने केंद्रीय समिति में अपना बहुमत प्राप्त करने के लिए यह कदम उठाया है। अपने खेमे के केंद्रीय समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए ओली ने कहा कि अगर कुछ नेता चले भी जाते हैं तो इससे पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।      

बैठक में उन्होंने काठमांडू में अगले वर्ष 18-23 नवंबर तक आम सभा के आयोजन का प्रस्ताव रखा। इससे पहले यह आयोजन 7-12 अप्रैल 2021 को होना तय था।

ये भी पढ़ें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.