Sunday, Mar 29, 2020
Pakistan Fake currency India FICN Lashkar e Taiba Jaish e Mohammed

जाली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की साजिश में जुटा पाकिस्तान

  • Updated on 10/9/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में नोटबंदी हुए तीन साल बीत गए हैं। पाकिस्तान (Pakistan) भारत (India) को नुकसान पहुंचाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहा है। पड़ोसी मुल्क अब नए नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश कर रहा है। जांच एजेंसियों से पता चला है कि पाकिस्तान नकली नोटों को बड़े स्तर पर भारत में भेज रहा है।ताकि जाली नोट के जरिए गैर-कानूनी गतिविधियों और आतंकी संगठनो को बढ़ावा दिया जा सके। नकली नोट लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar eTaiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammed) जैसे आतंकी संगठनों को मुहैया कराए जाते हैं जिससे देश में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाता है।

महाबलीपुरम से क्या है चीन का नाता जहां शी जिंगपिंग से PM मोदी करेंगे मुलाकात

जांच एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान नकली नोटों को 2016 से पहले भारत में लाने का काम कर रहा है। बड़ी बात ये है कि पाकिस्तान इस काम के लिए कूटनयिक मार्गों का भी दुरुपयोग कर रहा है। नेपाल,( Nepal) बांग्लादेश (Bangladesh) जैसे देशों के जरिए से पाकिस्तान नकली नोटों को भारत में भेजने का काम कर रहा है।

11 को भारत आएंगे चीन के राष्ट्रपति, PM मोदी से इन मुद्दों पर होगी चर्चा

दरअसल, भारतीय जांच एजेन्सियों से अपने जाली नोटों को बचाने के लिए पाकिस्तान इस बार बेहतर क्वालिटी के नोटों को छाप रहा है। पहले जब्त किए गए नोटों की तुलना में ये नोट ज्यादा अच्छी गुणवत्ता वाले होंगे।

पाक का F-16 हो या चीन का J-20, राफेल के आगे सब फेल, जानें इसकी खूबियां

इस साल नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट से नकली नोटों के साथ युवक को गिरफ्तार किया गया जांच में पता चला की युवक यूनुस अंसारी डी-कंपनी से जुड़ा था। अंसारी के साथ 3 पाकिस्तानी नागरिकों को भी हिरासत में लिया गया था। इनके पास से 76.7 मिलियन की राशि के जाली नोट बरामद किए गए।

 

comments

.
.
.
.
.