Sunday, Jun 13, 2021
-->
pakistan jammu kashmir tricolour dal lake sobhnt

पाकिस्तान दिवस पर डल झील में कश्मीरी युवाओं ने फहराया 70 फुट ऊंचा तिरंगा, दिया पाक को जवाब

  • Updated on 3/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कश्मीर के युवाओं ने पाकिस्तान (Pakistan) दिवस पर जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के श्रीनगर में स्थित डल झील के बीचों बीच स्थित चार चिनारी में 70 फुट ऊंचा तिरंगा झण्डा फहराकर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। युवाओं ने यह झण्डा मौसम खराब होने के कारण भी फहराते हुए इस अवसर पर दुआ करते हुए कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज और एक अच्छे पड़ोसी देश की तरह व्यवहार करें। उन लोगों ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अगं है। और वह अपने देश के साथ खड़े हैं।  

देश के अगले CJI होंगे एनवी रमना, एसए बोबडे ने सरकार को पत्र लिख की सिफारिश

जिले के महत्वपूर्ण लोगों ने लिया हिस्सा
इस कार्यक्रम में जिले के कई महत्वपूर्ण लोगों ने भी हिस्सा लिया। श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के डिप्टी मेयर भी इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे। इसके अलावा बड़ी संख्या में युवाओं ने भी कार्यक्रम में भाग लेकर इसे सफल बनाया। इस मौके पर डिप्टी मेयर ने कहा कि वह भी डल झील में  सफाई का कार्यक्रम चलाएंगे। इस मौके पर सफाई के लिए आंदोलन चलाने वाली छोटी बच्ची जन्नत भी थी। उन्होंने सबको सफाई की शपथ दिलाई। 

विधायक ने दरोगा से पूछा हाल-चाल तो जवाब में दरोगा ने सुना दिया गाना, हुआ निलंबित

कश्मीर में भी आए अमन शांति
कार्यक्रम को सफल बनाने आए युवाओं को कहना था कि वह यहां पैसे के लिए नहीं अपने देश के साथ खड़े होकर उसे मजबूती देने आए हैं। हम चाहते हैं कि कश्मीर में भी अमन शांति का महौल पैदा हो। हमारा पड़ोसी हमारे साथ अच्छी तरह से व्यवहार करे। वह कहते हैं कि हमें पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है।    

राजस्थानः गर्लफ्रेंड से मिलने गए युवक को रॉड से पीटा, जानिए पूरा मामला 

युवाओं ने फहराया तिरंगा
इस दौरान युवाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया है। युवाओं ने इस मौके पर तिंरगा फहराने के अलावा कई और सांस्कृतिक कार्यक्रम किए। उन्होंने इस मौके पर पाकिस्तान को चेतावनी भी दी कि वह एक अच्छा पड़ोसी बनकर रहे और भारत के आंतरिक मामलों में दखल देना बंद करे।  

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.