Sunday, Apr 05, 2020
pakistan premier league gets corona infected including players

पाकिस्तान सुपर लीग में कोरोना वायरस का शतक, संक्रमित लोगों में कई खिलाड़ी भी शामिल

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनिया भर में महामारी बन चुके कोरोना वायरस (corona virus) के खौफ के चलते ज्यादातर खेल प्रतियोगिताएं (sports events) रद्द या स्थगित कर दी गई हैं। मगर पाकिस्तान प्रीमियर लीग (Pakistan Super League) से जुड़े सौ से ज्यादा लोगों के कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका से खेल जगत में खलबली मच गई है। इस आंकड़े में कुछ खिलाड़ियों के भी शामिल होने का शक जताया जा रहा है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच ठाकरे ने दिया बड़ा बयान
पहले ही स्थगित हो चुका है इंडियन प्रीमियर लीग

दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताओं पर कोरोना वायरस का जानलेवा खतरा मंडरा रहा है। टोक्यो ऑलंपिक की मशाल जल चुकी है, मगर ये मशाल टोक्यो ऑलंपिक तक पहुंच सकेगी, इसके आसार कम ही नजर आ रहे हैं। देश में भी छोटी-बड़ी ज्यादातर सभी प्रतियोगिताओं को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग को भी फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले भी स्‍थगित कर दिए गए हैं। मगर शायद इस कार्रवाई में पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड लेट हो चुका है।

क्या ऑस्ट्रेलिया ने जीत ली है कोरोना के खिलाफ जंग, शोध में ढूंढ निकाला ये...

पीसीएल से जुड़े सौ से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट का इंतजार
लीग से जुड़े सौ से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस का शक जताया जा रहा है। पीसीएल से जुड़े करीब 100 लोगों का कोविड-19 (Covid-19) टेस्ट किया गया और फिलहाल रिपोर्ट का इंतजार की जा रहा है। पीएसएल का हिस्सा रहे इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स कोरोना का संदेह होने पर वापस लौट चुके हैं। फिलहाल वो सेल्फ आइसोलेशन में हैं। फिलहाल पीसीबी अधिकारी टेस्ट के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Coronavirus: वरुण-नताशा के बाद ऋचा चड्ढा-अली फजल ने शादी को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

सेमी फाइनल के बाद के शेड्यूल के लिए फिलहाल थोड़ा इंतजार
अपनी सफाई में पीसीबी दावा कर रहा है कि एलेक्स हेल्स के बारे में पता चलते ही हर तरह की सुरक्षा और सतर्कता बरती गई थी। खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सेहत का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। गौरतलब है कि सेमीफाइनल में 17 मार्च को मुल्तान सुल्तान्स का मुकाबला पेशावर जाल्मी और कराची किंग्स का मुकाबला लाहौर कलंदर्स से होना तय ता। आयोजकों ने फिलहाल प्लेऑफ मुकाबलों को दोबारा बाद में कराने की बात कही है।

comments

.
.
.
.
.