Thursday, Jan 27, 2022
-->
pakistan-put-india-on-the-path-of-dialogue-charged-off

पाकिस्तान ने भारत पर संवाद के रास्ते बंद करने का आरोप लगाया

  • Updated on 10/13/2016

नई दिल्ली (टीम डिजिटल): पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को बताया है कि भारत ने द्विपक्षीय संवाद के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं और कश्मीर मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के दूतों ने कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों को लेकर महासभा के अध्यक्ष को एक दस्तावेज सौंपा।

फवाद के साथ फिल्म बनाकर श्याम बेनेगल उठाएंगे यह बड़ा कदम

इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बुधवार को कहा गया है कि सीनेटर मुशाहिद हुसैन और शेजरा मनसाब अली ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष पीटर थॉमसन से मुलाकात की और ‘कश्मीर में मानवाधिकार की बिगड़ती स्थिति से शांति और सुरक्षा की दृष्टि से उत्पन्न गंभीर खतरे’ के बारे में उनको अवगत कराया।

LoC पर हलचल: देखी गईं PAK आर्टिलरी की 2 रेजीमेंट

विज्ञप्ति में साथ ही कहा गया है कि हुसैन ने थॉमसन को बताया कि कश्मीरी लोगों के आत्मनिर्णय  की मांग को दबाने के लिए अपनी कूरुर कार्रवाई से विश्व का ध्यान हटाने को लेकर भारत ने युद्ध जैसी स्थिति पैदा की है। उन्होंने साथ ही दावा किया कि भारत ने द्विपक्षीय संवाद के सारे रास्ते बंद कर दिये हैं, एक क्षेत्रीय सम्मेलन (दक्षेस) को भी विफल कर दिया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को अमल में लाने से इनकार कर दिया है। 

अमेरिका ने फिर की पाक की कटू आलोचना और भारत की तारीफ

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन सबसे खतरा उत्पन्न हो गया है। इसमें साथ ही दावा किया गया है कि थॉमसन ने स्थिति पर चिंता जतायी और दूतों को आश्वस्त किया कि शांति कायम रखने के लिए वह हरसंभव कदम उठायेंगे और संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षक अभियानों के विभाग से वर्तमान स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.