Tuesday, Dec 07, 2021
-->
pakistan temple broke hindu temple vandalised sobhnt

पाकिस्तान में फिर तोड़ा गया हिंदू मंदिर, कट्टरपंथियों ने दुर्गा मां की मूर्ति तोड़ी

  • Updated on 10/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार की घटना कोई पहली बार नहीं हुई है। वहां ऐसी घटनाएं रोज होती रहती है। कभी वहां हिंदुओं के मंदिर तोड़े जाते हैं तो कभी वहां हिंदु लड़कियों का जबरन विवाह कराया जाता है। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है। वहां कट्टरपंथियों ने पिछले 10 दिन में 2 हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाया है। 

बीजेपी-RSS और राज्यपाल पर भड़के उद्धव ठाकरे, कहा- सरकारें गिराने के बजाय सुधारें अर्थव्यवस्था

10 दिनों ंमें यह दूसरी घटना आई सामने
पाकिस्तान के सिंध के थारपारकर जिले में पिछले 10 दिनों में यह दूसरी घटना है। यहां लोगों ने जमकर तोड़-फोड़ की है। इससे पहले 10 अक्टूबर को भी एक मंदिर में कट्टरपंथियों ने जमकर तोड़-फोड़ की थी। इस मामले में पूजारी का कहना है कि कुछ लोग आए। पहले उन्होंने मंदिर में तोड़ फोड़ की। उसके बाद मंदिर का गेट लगाया और मूर्तियों के साथ तोड़-फोड़ की। 

सुप्रीम कोर्ट से मांग, 8 राज्यों में हिंदुओं को दिया जाए अल्पसंख्यक का दर्जा 

हिंदू अल्पसंख्यकों के साथ अपराध की घटनाएं आम हैं
पाकिस्तान में ऐसी बाते बड़ी आम है वहां आए दिन हिंदू अल्पसंख्यकों के साथ अपराध की घटनाएं होती रहती है। कई बार ऐसे मामलों में पुलिस कार्यवाही भी नहीं करती। सरकार की कई बार ऐसे मामले में निष्पक्ष नहीं रहती क्योंकि कट्टरपंथियों का वोट उनके लिए ज्यादा जरुरी दिखाई पड़ता है।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.