Friday, Feb 26, 2021
-->
pm narendra modi india joe biden president best wishes sobhnt

PM नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन को दी बधाई, बोले- साथ काम करने को उत्सुक

  • Updated on 1/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन को शपथ ग्रहण के बाद बधाई दी है। पीएम मोदी ने बाइडेन के शपथ ग्रहण सहारोह के बाद ट्वीट करके लिखा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने के लिए जो बाइडेन (Joe biden) को शुभकामनाएं वह कहते हैं कि मुझे खुशी होगी हम लोग एक साथ मिलकर काम करेंगे। वह कहते हैं कि भारत-अमेरिका संबंध के लिए काम करने को लेकर  उत्सुक हूं।     

भारत की वैक्सीन सबसे कारगर! दुनियाभर में टीकाकरण के बाद देश में सबसे कम लोगों पर दुष्प्रभाव 

पीएम ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा था कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बिडेन को शपथ ग्रहण करने के लिए बधाई। उन्होंने कहा है कि मैं अमेरिका के नए राष्ट्रपति के साथ दोनों देशों के संबंध मजबूत करने के लिए काम करने के लिए उत्सुक हूं। हम दोनों देशों की पार्टनरशिप को अच्छा करने के लिए काम करेंगे। बता दें प्रधानमंत्री मोदी के अलावा दुनिया के कई नेताओं ने राष्ट्रपति बिडेन को बधाई दी है। 
 

राष्ट्रपति ट्रंप से भी थे अच्छे संबंध
बता दें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत सरकार की तरफ से अमेरिका के राष्ट्रपति का स्वागत कर रहे थे ताकि दोनों देशों के रिश्तों को नई ऊंचाई तक ले जाया जा सके। प्रधानमंत्री मोदी के इससे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भी अच्छे रिश्ते थे। वह लगातार उनसे फोन पर बात किया करते थे। दोनों नेताओं के बीच बेहतर तालमेल था। प्रधानमंत्री ने कई मौके पर कहा था कि उनके ट्रंप साहब से अच्छी मित्रता है।   

ममता के नजदीकी रहे पीरजादा अब्बास सिद्दीकी बनाएंगे नई पार्टी, बंगाल की 100 सीटों पर है दबदबा

इन नेताओं ने दी बधाई
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बाइडन को राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि मैं शपथ ग्रहण पर राष्ट्रपति जो बाइडन को बधाई देता हूं। राष्ट्रपति के साथ काम करने और व्यापार, आर्थिक सहयोग, जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई, जन स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी, भ्रष्टाचार नियंत्रण और क्षेत्र में शांति को प्रोत्साहित करने के माध्यम से पाकिस्तान-अमेरिका के बीच संबंधों को मजबूत बनाने को लेकर आशान्वित हूं। इस बीच राष्ट्रपति बाइडन ने अनुभवी राजनयिक डैनियल स्मिथ को अपनी सरकार में कार्यवाहक विदेश मंत्री पद के लिए चुना है। बाइडन एंथनी ब्लिंकन को विदेशी मंत्री का पद सौपना चाहते हैं और उन्हें इसके लिए सीनेट से मंजूरी का इंतजार है।   

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.