Wednesday, Dec 08, 2021
-->
president-blame-china-for-coronavirus-in-un-public-speech-sobhnt

UN आम सभा में बोले डोनाल्ड ट्रंप, चीन ने फैलाया कोरोना, जिम्मेदारी करे स्वीकार्य

  • Updated on 9/23/2020

नई  दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने संयुक्त राष्ट्र आम सभा की 75 वीं बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि द्वितीय विश्वयुद्ध और संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के 75 साल बाद एक बार फिर से हम वैश्विक संघर्ष में फंसे हैं। वह कहते हैं कि चीन (China) के कोरोना वायरस (Coronavirus) ने आज पूरी दुनिया को प्रभावित किया है इसने 188 देशों में अनगिनत लोगों की जिंदगियां ली हैं। वह कहते हैं कि अमेरिका में यह दूसरे विश्वयुद्ध के बाद सबसे बड़ा मोबालाइजेशन था। 

उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के लिए ‘लैंड पूलिंग’ नीति को योगी सरकार ने दी मंजूरी

चीन ने जानबूझकर फैलाया कोरोना
वह कहते हैं कि चीन ने यह सब कुछ जानबूझ कर अपने सहयोगी डब्लू एच ओ (WHO) की मदद से किया। वह कहते हैं कि चीन ने शुरुआत में ही अपनी घरेलू विमान सेवा बंद कर ली थी मगर दुनिया को संक्रमित करने के लिए अंतराष्ट्रीय सेवाओं को  जारी रखा। फिर इसके बाद चीन ने कहा कि यह इंसान से इंसान में नहीं फैलता। उसकी यह बात भी झूठी निकली। वहीं बाद में उसने कहा कि बिना लक्षण वाले मरीज बीमारी नहीं फैला सकते। यह सभी बातें झूठी निकली।  

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने ली स्वैच्छिक सेवानिवृति, लड़ सकते हैं चुनाव

पीएम नरेन्द्र मोदी देंगे अपना भाषण
बता दें कि  संयुक्त राष्ट्र (Unitef Nation) की आम सभा को इस बार दुनिया के सभी देशों के राष्ट्रध्यक्ष वर्चुअल तौर पर भाषण देंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अपना भाषण 25 सितंबर को देंगे। वहीं 26 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) भी अपना भाषण देंगे। इसमें वह पाकिस्तान के सभी झूठे आरोपों का भी जवाब देंगे। साथ ही साथ संयुक्त राष्ट्र में स्थायी और अस्थायी सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर भी विचार करने को कहेंगे।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.