Wednesday, Oct 05, 2022
-->
S Capitol Hill Violence Donald Trump Viral Video sobhnt

संसद की तरफ कूच करते उपद्रवी को देख नाच-गा रहा था ट्रंप परिवार, वीडियो वायरल

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बीते गुरुवार को अमेरिका (America) के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को अमेरिका का नया राष्ट्रपति बनान की प्रकिया चल रही थी। तभी हजारों ट्रंप समर्थक कैपीटल हाउस में घुस गए। वहां उन लोगों ने हिंसा की और देश की सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। अमेरिका के इतिहास में यह अभूतपूर्व घटना थी। इस घटना के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को लोग जिम्मेदार  ठहरा रहे हैं क्योंकि उन्ही के भड़काऊ बयान के बाद ऐसा हुआ था। पूरी अमेरिका में लोग ट्रपं ससे नाराज थे। 

छत्तीसगढ़ के CM की केंद्र को सलाह, SC के आदेश से पहले सरकार खुद इन कानूनों को करे रद्द

एक वीडियो हुई वायरल 
इसी बीच राष्ट्रपति ट्रंप की एक वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें इस हिंसा की तस्वीर देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप और उनका परिवार नाच रहा है। जिसके बाद अमेरिकियों ने उनको आड़े हाथ लिया है। राष्ट्रपति ट्रंप के इस वीडियो में  उनके साथ-साथ इवांका ट्रंप भी नाचती नजर आ रही हैं। इस वीडियो को उनके बेटे जूनियर ट्रंप ने बनाया है। इस घटना के पूरे अमेरिका में उनकी निंदा हो रही है। बता दें इस वीडियों में जूनियर ट्रंप प्रदर्शनकारियों को देशभक्त बता रहे थे। गौरतलब है कि इस हिंसा में 5 लोगों की मौत हुई थी। 

 


लोग दे रहे हैं गाली
इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार वालों को खूब गाली दे रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि जब इस तस्वीर को पूरा अमेरिका दुख और शोक के साथ देख रहे था। उस समय यह गिद्ध नाच रहे थे और खुशी मना रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद लोग उन्हें जमकर गाली दे रहे हैं। कुछ लोग तो उनके खिलाफ केस करने को भी कह रहे हैं। बता दें यहां ट्रंप समर्थकों ने जोरदार हिंसा की थी। जिसमें कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ती है।  

अमेरिकी हिंसा से केंद्रीय मंत्री अठावले का मूड खराब, बोले- डोनाल्ड ट्रंप को फोनकर समझाऊंगा

बाइडेन की जीत की घोषणा की
गौरतलब है कि नवंबर में हुए चुनाव में मीडिया ने बाइडेन को जीत दिला दी थी। बाइडेन को ट्रंप की तुलना में अच्छे खासे वोट मिले थे। गुरुवार को अमेरकी कांग्रेस एक प्रकिया के तहत राष्ट्रपति बाइडेन की जीत की घोषणा कर रही थी। ट्रप ने इस दौरान लोगों से कैपीटोल आने की अपील की थी। जिसके बाद यह पूरा प्रदर्शनकारियों ने जमकर हिंसा की थी। 

ट्रंप ने अंतत: हमले की निंदा की
राष्ट्रपति ट्रंप ने शुरुआती टालमटोल के बाद अंतत: बुधवार को अमरीकी संसद भवन पर हुए हमले की निंदा की है। साथ ही संकल्प लिया है कि वह जो बाइडन को सत्ता का व्यवस्थित, निर्बाध और सुगम हस्तांतरण सुनिश्चित करेंगे। ट्रंप ने एक नए वीडियो संदेश में कहा कि अमरीका कानून-व्यवस्था का पालन करने वाला देश है और रहेगा। सभी अमेरिकी लोगों की तरह, मैं भी हिंसा, अराजकता और उत्पात से हैरान और दुखी हूं।

Video: लाठी-कुल्‍हाड़ी से मार-मार कर युवकों ने की डोल्फिन की हत्या, पुलिस की गिरफ्त में 3 लोग

संघीय एजेंसी की हुई तैनाती
भवन की सुरक्षा तथा घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए मैंने तुरंत ही राष्ट्रीय गार्ड और कानून लागू करने वाली संघीय एजेंसी की तैनाती की। कैपिटल में घुसने वाले लोगों ने लोकतंत्र के मंदिर को अपवित्र किया है। हिंसा और विनाशकारी गतिविधियों में लिप्त लोग हमारे देश का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। जिन्होंने कानून तोड़ा, उन्हें इसका खमियाजा भुगतना होगा। व्हाइट हाउस ने ट्रंप का यह वीडियो जारी किया। 

 

comments

.
.
.
.
.